delhi: hijack scare on kandahar bound flight at delhi airport | दिल्ली: कंधार जा रहा विमान हुआ 'हाईजैक', पायलट से हुई ये बड़ी गलती
फाइल फोटो

शनिवार (10 नवंबर) को कंधार जा रहे  एक विमान के पायलट ने दिल्ली हवाईअड्डे से उड़ान भरते समय गलती से हाईजैक बटन दबा दिया। इसके बाद तुरंत इसे जांच के लिए भेजा गया। 

जिसके बाद हाईजैक के बारे में पूरी बात पता चली कि पायलट से यह गलती उड़ान भरने से पहले विमान को टैक्सी कर रनवे पर लाने के दौरान हुई।वहीं, खबरों की मानें तो संतोषजनक जांच के बाद एरियाना अफगान एयरलाइंस की इस उड़ान को रवाना किया गया। इसमें लगभग दो घंटे की देरी हुई। हांलाकि इस पर कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आयी है। 

लेकिन कहा जा रहा है कि पायलट के द्वारा हाइजैक का बटन दबाए जाने से सभी एजेंसियां सकते में आ गई। वहीं, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के आंतक रोधी बल समेत सभी अन्य एजेंसियां एक्टिव हो गईं। जैसे ही हाईजैक का बजट बदा वैसे ही सभी सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों ने हालात पर तुरंत प्रतिक्रिया की और विमान को चारों तरफ से घेर लिया। 

इसके कारण इससे यात्रियों के बीच डर का माहौल बना गया था। हालांकि करीब दो घंटे की जांच के बाद ही विमान को उड़ान भरने की इजाजत दी गई थी। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।    


Web Title: delhi: hijack scare on kandahar bound flight at delhi airport
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे