Delhi Election: BJP's decision to give JDU two seats, LJP one seat for Delhi election | Delhi Election: भाजपा का दिल्ली चुनाव के लिए जेडीयू को दो, एलजेपी को एक सीट देने का फैसला
Delhi Election: भाजपा का दिल्ली चुनाव के लिए जेडीयू को दो, एलजेपी को एक सीट देने का फैसला

भाजपा आठ फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों में दो सीटें जनता दल यूनाइटेड को और एक सीट लोक जनशक्ति पार्टी को देगी। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जदयू को दो और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के नेतृत्व वाली लोजपा को एक सीट देने का फैसला किया है।

जदयू प्रवक्ता के सी त्यागी ने इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि यह उन्हें अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के समय के ‘पुराने राजग’ की याद दिलाता है जब भाजपा और उसके सहयोगी दल मिलकर चुनाव लड़ते थे। हालांकि दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए लोजपा के प्रभारी काली पांडेय ने कहा कि उन्हें इस फैसले की जानकारी नहीं है। लोजपा ने पहले घोषणा की थी कि वह राष्ट्रीय राजधानी में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी और उसने कई उम्मीदवारों के नाम भी घोषित किये थे।

भाजपा सूत्रों ने कहा कि जदयू संगम विहार और बुराड़ी विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी वहीं लोजपा सीमापुरी से प्रत्याशी उतार सकती है। यह घटनाक्रम उस दिन घटा है जब भाजपा की पुरानी सहयोगी अकाली दल ने दिल्ली चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। अकाली दल ने संशोधित नागरिकता कानून में लाभार्थी के रूप में मुस्लिम शरणार्थियों को भी शामिल करने की मांग की है। भाजपा ने दिल्ली चुनाव के लिए अब तक 57 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं।

Web Title: Delhi Election: BJP's decision to give JDU two seats, LJP one seat for Delhi election
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे