आबकारी नीति मामला: सीबीआई की FIR में मनीष सिसोदिया सहित 15 लोगों के नाम

By रुस्तम राणा | Published: August 19, 2022 06:32 PM2022-08-19T18:32:48+5:302022-08-19T18:38:09+5:30

डिप्टी सीएम सिसोदिया के अलावा दिल्ली के आबकारी अधिकारियों, शराब कंपनी के अधिकारियों, डीलरों के साथ-साथ अज्ञात लोक सेवकों और निजी व्यक्तियों पर भी मामला दर्ज किया गया है।

Delhi Deputy CM Manish Sisodia among 15 persons booked by name in the FIR filed by CBI | आबकारी नीति मामला: सीबीआई की FIR में मनीष सिसोदिया सहित 15 लोगों के नाम

आबकारी नीति मामला: सीबीआई की FIR में मनीष सिसोदिया सहित 15 लोगों के नाम

Next
Highlightsएजेंसी ने शुक्रवार को मनीष सिसोदिया के आवास समेत 19 ठिकानों पर छापेमारी कीआबकारी नीति कथित घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय कर सकता है मनी लॉन्ड्रिंग की जाँच इस मामले में AAP और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का खेल जारी

नई दिल्ली: दिल्ली की आबकारी नीति मामले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सहित 15 लोगों के खिलाफ सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी में नामजद किया गया है। आबकारी अधिकारियों, शराब कंपनी के अधिकारियों, डीलरों के साथ-साथ अज्ञात लोक सेवकों और निजी व्यक्तियों पर भी मामला दर्ज किया गया है। एजेंसी ने शुक्रवार को मनीष सिसोदिया के आवास समेत 19 ठिकानों पर छापेमारी की। 

सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में लाई गई दिल्ली आबकारी नीति के निर्माण और क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की है। इस बीच, खबर ये भी है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आप सरकार की आबकारी नीति तैयार करने और उसे लागू करने को लेकर मनी लॉन्ड्रिंग जांच शुरू कर सकता है।

इस मामले में संघीय एजेंसी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत औपचारिक मामला दर्ज करने से पहले सीबीआई मामले के विवरण, विभिन्न सरकारी अधिकारियों और निजी व्यक्तियों की संलिप्तता और प्रक्रिया में उत्पन्न अवैध धन के संभावित निशान की जांच कर रही है। 

अपने आवास पर सीबीआई रेड को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हिंदी में एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा, "सीबीआई आ गई है। उनका स्वागत है। हम बेहद ईमानदार हैं। लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं, बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है उसे इसी तरह परेशान किया जाता है। इसीलिए हमारा देश अभी तक नम्बर-1 नहीं बन पाया। "

दिल्ली डिप्टी सीएम के आवास पर सीबीआई की छापेमारी को लेकर आम आदमी पार्टी और भाजपा में तकरार भी देखने को मिली। आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर केजरीवाल को खत्म करने का आरोप लगाया, तो वहीं बीजेपी ने आप पर पलटवार करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार विदेशों में भी अपने विज्ञापन दे रही है।  

Web Title: Delhi Deputy CM Manish Sisodia among 15 persons booked by name in the FIR filed by CBI

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे