दिल्ली में कोरोना नियंत्रण के लिए अमित शाह के दौरे के बाद भाजपा-कांग्रेस के निशाने पर केजरीवाल

By एसके गुप्ता | Published: June 17, 2020 08:09 PM2020-06-17T20:09:34+5:302020-06-17T20:09:34+5:30

दिल्ली में कोरोना के हालात बिगड़ने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत खराब हो गई और घर में खुद को क्वारंटाइन करने की खबर के बाद जैसे ही उनकी कोरोना टेस्ट रपट निगेटिव आई वैसे ही विपक्षी दलों ने सोशल मीडिया में उन्हें लेकर तीखे प्रहार शुरू कर दिए हैं।

Delhi Cm arvind Kejriwal visits Surya Hotel, LG takes meeting and reports of Atishi Corona positive | दिल्ली में कोरोना नियंत्रण के लिए अमित शाह के दौरे के बाद भाजपा-कांग्रेस के निशाने पर केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का स्वास्थ्य खराब हो गया।

Highlightsअमित शाह द्वारा कोरोना अस्पतालों के हालातों का खुद निरीक्षण करने के लिए जाना केजरीवाल सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहा है। अमित शाह इस अस्पताल में न केवल पहुंचे बल्कि कोरोना वॉरियर्स चिकित्सकों से बातचीत कर उनका हाल जाना

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा दिल्ली में कोरोना अस्पतालों के हालातों का खुद निरीक्षण करने के लिए जाना केजरीवाल सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहा है। दिल्ली भाजपा की ओर से यह कैंपेन चलाया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना काल में एक भी अस्पताल का दौरा करने नहीं गए और उनकी तबीयत खराब हो गई। दिल्ली के जिस अस्पताल में कोरोना की सबसे ज्यादा भयावह तस्वीर दिखाई जा रही थी गृहमंत्री अमित शाह इस अस्पताल में न केवल पहुंचे बल्कि कोरोना वॉरियर्स चिकित्सकों से बातचीत कर उनका हाल जाना, उन्हें हर संभव मदद के लिए आश्वस्त किया।

दिल्ली में कोरोना के हालात बिगड़ने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत खराब हो गई और घर में खुद को क्वारंटाइन करने की खबर के बाद जैसे ही उनकी कोरोना टेस्ट रपट निगेटिव आई वैसे ही विपक्षी दलों ने सोशल मीडिया में उन्हें लेकर तीखे प्रहार शुरू कर दिए हैं। लेकिन समस्या यहीं नहीं थमी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का स्वास्थ्य खराब हो गया।

तेज बुखार और सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां कोरोना टेस्ट रपट निगेटिव आ गई। जिस पर विपक्ष और नेटिजंस (फेसबुक, ट्विटर एकाउंट धारक) ने चुटकी लेनी शुरू कर दी है कि दिल्ली में आम आदमी की अस्पताल में रपट 24 से 48 घंटे में नहीं आ रही है। लेकिन मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री की रपट चार घंटे में ही आ गई। इसके अलावा जब हल्का कोरोना घर पर ही ठीक हो सकता है तो केजरीवाल सरकार के स्वास्थ्य मंत्री अस्पताल में क्यों भर्ती हो गए। होम क्वारंटाइन होकर क्यों नहीं उपचार कर लेते।

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने CM केजरीवाल, मनीष सिसोदिया के साथ बैठक की

केंद्र सरकार की ओर से दिल्ली में टेस्टिंग को छह दिनों में तीगुना करने के निर्देश के बाद होटलों में कोरोना बैड लगाकर रोगियों को उपचार की सुविघा को लेकर ढांचागत सुविधाओं के विस्तार की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद सूर्या होटल पहुंचा जहां उन्होंने कोविड उपचार की सुविधाओं का आंकलन किया। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। उन्होंने दिल्ली के हालातों पर जानकारी मांगी। इस बैठक में विशेषज्ञों की ओर से कंटेनमेंट जोन के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती से पालन कराने और मास्क पहनने का कड़ाई से पालन हो इसके सुझाव दिए गए हैं। 

आतिशी कोरोना पॉजिटिव

कालकाजी विधानसभा से आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी का मंगलवार को कोरोना टेस्ट हुआ था। बुधवार को उनकी रपट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिसके बाद आतिशी ने खुद को घर में क्वारंटाइन कर लिया है। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए कहा है कि कोरोना के खिलाफ लडाई में आतिशी जी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। मुझे उम्मीद है वो जल्द से जल्द स्वस्थ होकर एक बार फिर लोगों की सेवा में लग जाएंगी।

दिल्ली में कोरोना का बढ़ता ग्राफ

तारीख   – कोरोना के नए केस           -         ठीक हुए –        
16 जून  -          1859   -          520      -          93
15 जून  –         1647   –        604     -          73
14 जून  –        2224   -          878     -          56
13 जून  -          2134   -          1547   -          57
12 जून  -          2137   –         667    -          71
11 जून  –        1877   –        486     -          65
10 जून  –        1501    –        384     –        48

राष्ट्रीय राजधानी में महामारी से मरने वालों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 1,837 हो गई।

Web Title: Delhi Cm arvind Kejriwal visits Surya Hotel, LG takes meeting and reports of Atishi Corona positive

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे