Delhi businessman murdered in Delhi, accussed boarded Rajdhani express with body and thrown it in Gujrat | सनसनीखेज वारदात! दिल्ली में मर्डर, गोवा जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस से ले गया सिर कटी लाश और गुजरात में फेंका
दिल्ली में बिजनेसमैन की हत्या, तीन आरोपी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsदिल्ली में बिजनेसमैन नीरज गुप्ता की हत्या, अवैध संबंध से जुड़ा है मामलानीरज गुप्ता की हत्या के बाद आरोपी ने उनकी लाश ट्रेन में रखी और गुजरात जाकर फेंका

दिल्ली में एक शख्स हत्या और फिर उसकी लाश ठिकाने लगाने की कोशिश का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। दिल्ली में 46 साल के एक बिजनेसमैन की हत्या की गई, उसका सिर काटा गया और हत्या करने वाला शख्स उसकी लाश को गोवा जाने वाली ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस में न केवल सवार हुआ बल्कि बीच रास्ते में गुजरात के भरूच में फेंक दिया। इसके बावजूद वो हालांकि कानून की नजरों से खुद को नहीं बचा सका।

दरअसल ये मामला एक अवैध संबंध से जुड़ा है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार 46 साल के दिल्ली के बिजनेसमैन नीरज गुप्ता एक महिला से पिछले कई सालों से अफेयर चल रहा था। नीरज गुप्ता उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के मॉडल टाउन के रहने वाले थे और बतौर फाइनेंसियर काम करते थे। उनके साथ फैजल (29 साल) नाम की महिला पहले काम करती थी, जिनके साथ नीरज गुप्ता का अफेयर शुरू हो गया था।

फैजल के मंगेतर पर हत्या का आरोप

रिपोर्ट के अनुसार नीरज गुप्ता का पिछले करीब 10 सालों से फैजल से अफेयर चल रहा था लेकिन वे अपनी पत्नी और परिवार को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे। इस बीच फैजल का रिश्ता परिवार वालों ने मोहम्मद जुबैर (28) से तय कर दिया। नीरज गुप्ता इस रिश्ते से खुश नहीं थे और ये नहीं चाहते थे कि फैजल की शादी जुबैर से हो। इसे लेकर वे विरोध जताते रहे। पुलिस के अनुसार हत्या की घटना वाली रात नीरज आदर्श नगर में स्थित उस मकान में पहुंचे फैजल रहती थी। 

यहां उनकी तीखी बहस जुबैर, फैजल और फैजल की मां शाहीन नाज से हुई। इसी बहस के दौरान जुबैर ने एक ईंट से नीरज गुप्ता के सिर पर वार किया। पुलिस के अनुसार साथ ही जुबैर ने चाकू से भी नीरज गुप्ता के पेट में तीन बार वार किया और सिर भी काट दिया। इसके बाद तीनों आरोपियों ने मिलकर नीरज गुप्ता की लाश को ठिकाने लगाने की योजना बनाई।

सूटकेस में लाश लेकर राजधानी एक्सप्रेस में रवाना हुआ जुबैर

तीनों ने नीरज की लाश को एक सूटकेस में रखा। इसके बाद एक एप से कैब बुक की गई। जुबैर इस सूटकेस को लेकर निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पहुंचा। जुबैर रेलवे पैंट्री में काम करता है। ऐसे में वह सूटकेस लेकर गोवा जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में सवार हुआ। पुलिस के अनुसार इसी रास्ते में उसने सूटकेस को गुजरात के भरूच के पास फेंक दिया। डीसीपी (नॉर्थवेस्ट) विजयंता आर्या ने बताया है कि तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस कैसे पहुंची आरोपियों तक

डीसीपी विजयंता आर्या के अनुसार हत्या की घटना को 13 नवंबर को अंजाम दिया गया था। उसकी अगली रात नीरज के घर नहीं लौट पाने के बाद उनके एक दोस्त ने लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने कॉल रिकॉर्ड्स और लोकेशन आदि खंगाले लेकिन नीरज का कुछ पता नहीं चल सका।

इसी बीच नीरज की पत्नी ने अपहरण का शक जताया और फैजल को संदिग्ध करार दिया। पत्नी ने नीरज के फैजल से अफेयर की भी जानकारी पुलिस को दी। फैजल से जब पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो वो बार-बार अपना बयान बदल रही थी। इससे पुलिस को शक हुआ। 

बाद में सख्ती से पूछताछ में फैजल ने बताया कि वह करोलबाग में नीजर के ऑफिस में काम करती थी और उसका अफेयर भी करीब 10 साल नीरज से रहा। फैजल ने साथ ही हत्या की पूरी घटना की भी जानकारी पुलिस को दे दी।

Web Title: Delhi businessman murdered in Delhi, accussed boarded Rajdhani express with body and thrown it in Gujrat

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे