Delhi Assembly elections: CM Kejriwal celebrating 15 MLAs denied tickets, will not join any party | दिल्ली विधानसभा चुनावः टिकट से वंचित 15 विधायकों के मना रहे सीएम केजरीवाल, किसी दल में नहीं जाएंगे
कुल 24 ऐसे लोगों को टिकट दिया है जो पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे।

Highlightsपूछे जाने पर कि अन्य दल उन विधायकों को अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास कर सकते हैं।विधानसभा चुनाव के लिए अपने 70 उम्मीदवारों की सूची में 15 मौजूदा विधायकों को शामिल नहीं किया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को उम्मीद जताई कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की सूची में जिन 15 विधायकों को शामिल नहीं किया गया है, वे पार्टी में ही बने रहेंगे।

यह पूछे जाने पर कि अन्य दल उन विधायकों को अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास कर सकते हैं, आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वे पार्टी के साथ ही बने रहेंगे। केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, "सभी दल इसका प्रयास करेंगे। लेकिन वे (मौजूदा विधायक) हमारा परिवार हैं। मुझे उम्मीद है कि वे हमारे साथ बने रहेंगे।"

उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी ने आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने 70 उम्मीदवारों की सूची में 15 मौजूदा विधायकों को शामिल नहीं किया है और आतिशी, दिलीप पांडे तथा राघव चड्ढा सहित कुल 24 ऐसे लोगों को टिकट दिया है जो पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। आतिशी, दिलीप पांडे तथा राघव चड्ढा ने 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। 

Web Title: Delhi Assembly elections: CM Kejriwal celebrating 15 MLAs denied tickets, will not join any party
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे