रक्षा मंत्री बृहस्पतिवार को सेला सुरंग के आखिरी चरण के कार्य की शुरुआत करेंगे

By भाषा | Published: October 14, 2021 12:24 AM2021-10-14T00:24:47+5:302021-10-14T00:24:47+5:30

Defense Minister to start work on the last phase of Sela Tunnel on Thursday | रक्षा मंत्री बृहस्पतिवार को सेला सुरंग के आखिरी चरण के कार्य की शुरुआत करेंगे

रक्षा मंत्री बृहस्पतिवार को सेला सुरंग के आखिरी चरण के कार्य की शुरुआत करेंगे

Next

नयी दिल्ली, 13 अक्टूबर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बृहस्पतिवार को ऑनलाइन माध्यम से अरुणाचल प्रदेश में सेला सुरंग के आखिरी चरण के काम की शुरुआत करेंगे। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बतायसा कि राजनाथ दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक से बटन दबाएंगे और सुरंग में विस्फोट के साथ ही परियोजना के आखिरी चरण का काम शुरू हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि सेला सुरंग का निर्माण कार्य जून 2022 तक पूरा होने की उम्मीद है। यह सुरंग सेला दर्रे से होकर गुजरती है और उम्मीद है कि इस परियोजना के पूरा होने पर तवांग के जरिए चीन सीमा तक की दूरी 10 किलोमीटर कम हो जाएगी।

सुरंग से असम के तेजपुर और अरुणाचल प्रदेश के तवांग में स्थित सेना के 4 कोर मुख्यालयों के बीच यात्रा के समय में कम से कम एक घंटे की कमी आयेगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Defense Minister to start work on the last phase of Sela Tunnel on Thursday

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे