राफेल विमानों की पहली खेप लेने अगले महीने फ्रांस जाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वायु सेना प्रमुख

By भाषा | Published: August 22, 2019 05:32 AM2019-08-22T05:32:11+5:302019-08-22T05:32:11+5:30

सूत्रों ने कहा कि भारतीय वायु सेना का उच्चस्तरीय दल पहले से पेरिस में है जो विमान सौंपने के लिए आयोजित समारोह को लेकर फ्रांस के अधिकारियों के साथ काम कर रहा है। 

Defense Minister and Air Chief will go to France next month to take the first shipment of Rafale planes | राफेल विमानों की पहली खेप लेने अगले महीने फ्रांस जाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वायु सेना प्रमुख

राफेल विमानों की पहली खेप लेने अगले महीने फ्रांस जाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वायु सेना प्रमुख

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वायु सेना प्रमुख बी एस धनोआ अगले महीने पेरिस जाएंगे और भारतीय वायु सेना के लिए 36 राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप प्राप्त करेंगे। सरकार के सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने कहा कि 20 सितंबर को विमान सौंपने का कार्यक्रम हो सकता है जिसमें शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ राफेल की निर्माता दासॉल्ट एविएशन के वरिष्ठ अधिकारी भी रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को द्विपक्षीय यात्रा पर फ्रांस रवाना होंगे।

इस दौरान दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग और मजबूत करने पर चर्चा होगी। सूत्रों ने कहा कि भारतीय वायु सेना का उच्चस्तरीय दल पहले से पेरिस में है जो विमान सौंपने के लिए आयोजित समारोह को लेकर फ्रांस के अधिकारियों के साथ काम कर रहा है। 

Web Title: Defense Minister and Air Chief will go to France next month to take the first shipment of Rafale planes

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे