मध्य प्रदेश में दलित युवक की आग लगाकर हत्या, भाजपा ने किया प्रदेशव्यापी आंदोलन

By भाषा | Published: January 26, 2020 04:45 AM2020-01-26T04:45:10+5:302020-01-26T04:45:10+5:30

मध्य प्रदेश के सागर जिले में कुछ लोगों द्वारा दलित युवक की आग लगाकर हत्या करने के मामले में राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने शनिवार को प्रदेशव्यापी विरोध आंदोलन किया।

Dalit youth burnt to death in Madhya Pradesh, BJP organized statewide agitation | मध्य प्रदेश में दलित युवक की आग लगाकर हत्या, भाजपा ने किया प्रदेशव्यापी आंदोलन

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के सागर जिले में कुछ लोगों द्वारा दलित युवक की आग लगाकर हत्या करने के मामले में राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने शनिवार को प्रदेशव्यापी विरोध आंदोलन किया।

युवक धनप्रसाद अहिरवार (24) की बृहस्पतिवार को दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

प्रदेश भाजपा के मीडिया सेल के प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने कहा कि भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन किया और जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।

होशंगाबाद में विरोध प्रदर्शन के बाद ज्ञापन सौंपने के बाद नरयावली (सागर जिला) के भाजपा विधायक प्रदीप लारिया ने आरोप लगाया कि यह घटना कांग्रेस सरकार की तुष्टीकरण के नीति के कारण हुई।

उन्होंने कहा कि इस घटना ने कांग्रेस सरकार का दलित विरोधी चेहरा सामने ला दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस शासन के दौरान दलितों के खिलाफ अपराध की दर बढ़ी है।

जबलपुर में पत्रकारों से बात करते हुए प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष राकेश सिंह ने आरोप लगाया कि घटना से पहले अहिरवार ने पुलिस से संपर्क कर अपनी जान को खतरा बताया था लेकिन अधिकारियों ने उसकी कोई मदद नहीं की।

सिंह ने आरोप लगाया कि प्रदेश कांग्रेस सरकार की वोट बैंक की राजनीति और तुष्टीकरण की नीति के कारण पुलिस ने अहिरवार की आशंकाओं पर कोई कार्रवाई नहीं की और अंतत युवक को अपनी जान गंवानी पड़ी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इस घटना के विरोध में 28 जनवरी को सागर में एक विशाल प्रदर्शन किया जाएगा। पुलिस ने बताया कि सागर के मोतीनगर इलाके में रहने वाले अहिरवार को उसके चार पड़ोसियों ने 14 जनवरी को मारपीट करने के बाद आग लगा दी थी।

पुलिस के अनुसार आरोपी उस पर बच्चों के विवाद में की गई शिकायत में राजीनामा करने के लिये कई दिनों से दबाव डाल रहे थे। अहिरवार ने अपनी जान को खतरा होने की आशंका पुलिस को कई बार व्यक्त की थी।

उन्होंने बताया कि आरोपियों द्वारा जिंदा जलाने से अहिरवार 70 फीसदी तक झुलस गया था। सागर में प्राथमिक उपचार के बाद में उसे भोपाल और फिर दिल्ली के अस्पताल ले जाया गया। दिल्ली में बृहस्पतिवार को उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई।

पुलिस ने चार आरोपियों छुट्टू, अज्जू पठान, कल्लू और इरफान को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। 

Web Title: Dalit youth burnt to death in Madhya Pradesh, BJP organized statewide agitation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे