तूफान 'अम्फान' ने मचाई तबाहीः हालात देखने पीएम मोदी पहुंचे कोलकाता, सीएम ममता बनर्जी ने किया रिसीव

By रामदीप मिश्रा | Published: May 22, 2020 11:27 AM2020-05-22T11:27:53+5:302020-05-22T11:39:58+5:30

Cyclone Amphan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 29 फरवरी को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज और चित्रकूट में अंतिम दौरा किया था। पीएम मोदी 83 दिनों यानी लगभग 3 महीने के बाद दौरे पर गए हैं।

Cyclone Amphan: PM Narendra Modi received by West Bengal CM Mamata Banerjee on arrival at Kolkata Airport | तूफान 'अम्फान' ने मचाई तबाहीः हालात देखने पीएम मोदी पहुंचे कोलकाता, सीएम ममता बनर्जी ने किया रिसीव

नरेंद्र मोदी कोलकाता एयरपोर्ट पहुंच गए हैं। (फोटोः एएनआई)

Highlightsचक्रवाती तूफान 'अम्फान' से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल पहुंच गए हैं।पीएम मोदी का पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वागत किया।

कोलकाताः चक्रवाती तूफान 'अम्फान' से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल पहुंच गए हैं। इस बीच वह कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचे, जहां उनका पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वागत किया। पीएम कुछ ही देर में तूफान प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। 

चक्रवात अम्फान के कारण पश्चिम बंगाल में में कम से कम 72 लोगों की मौत हो गई है और कई पुलों एवं अन्य इमारतों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। तूफान के कारण ओडिशा के कई तटीय जिलों में बिजली एवं दूरसंचार सुविधाओं का नुकसान पहुंचा है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित जिलों का दौरा करने और तबाह हो गए इलाकों के पुनर्निर्माण के लिए सहायता देने का आग्रह किया था। 

आपको बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 29 फरवरी को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज और चित्रकूट में अंतिम दौरा किया था। पीएम मोदी 83 दिनों यानी लगभग 3 महीने के बाद दौरे पर गए हैं। कोरोना वायरस के चले लॉकडाउन के कारण पूरी तरह से यातायात बंद रहा है। केवल जरूरी सामन की आपूर्ति की अनुमति थी।  पीएम के हवाई सर्वेक्षण यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, बाबुल सुप्रियो, प्रताप चंद्र सारंगी और देबाश्री चौधरी उनके साथ मौजूद रहेंगे।


इससे पहले, गुरुवाक को प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा था कि उन्होंने चक्रवाती तूफान 'अम्फान' द्वारा मचाई गई भारी तबाही के दृश्य या मंजर को देखा। उन्होंने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में स्थिति के जल्द से जल्द सामान्य होने की मंगल-कामना की थी। उन्होंने कहा था कि प्रभावित लोगों की मदद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। 

प्रधानमंत्री मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा था कि मेरी संवेदनाएं ओडिशा के लोगों के साथ हैं। राज्य ने चक्रवाती तूफान 'अम्फान' के प्रतिकूल प्रभावों का सामना बड़ी बहादुरी से किया है। प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता सुनिश्चित करने के लिए अधिकारीगण जमीनी स्‍तर के कार्यों में पूरी तरह से जुटे हुए हैं। मैं कामना करता हूं कि स्थिति जल्द से जल्द सामान्य हो जाए।

उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ की टीमें चक्रवाती तूफान प्रभावित इलाकों में काम कर रही हैं। शीर्ष अधिकारी स्थिति पर करीबी नजर रख रहे हैं।

Web Title: Cyclone Amphan: PM Narendra Modi received by West Bengal CM Mamata Banerjee on arrival at Kolkata Airport

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे