Cyclone Amphan: 25 Indian Air Force aircraft and 31 helicopters ready for relief operations | Cyclone Amphan: राहत अभियानों के लिये भारतीय वायुसेना के 25 विमान एवं 31 हेलीकॉप्टर तैयार
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsभारतीय वायुसेना ने चक्रवात अम्फान से प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों के लिए 25 विमानों एवं 31 हेलिकॉप्टरों को तैयार कर रखा है। वायुसेना ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी । वायुसेना ने बयान जारी कर बताया कि राहत कार्यों के लिए आवश्यक उपकरणों के साथ इन विमानों एवं हेलीकॉप्टरों को सुसज्जित किया गया है और वायुसेना के विभिन्न ठिकानों पर त्वरित तैनाती के लिए चालक दल के साथ आदेश के इंतजार में हैं ।

भारतीय वायुसेना ने चक्रवात अम्फान से प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों के लिए 25 विमानों एवं 31 हेलिकॉप्टरों को तैयार कर रखा है। वायुसेना ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी ।

वायुसेना ने बयान जारी कर बताया कि राहत कार्यों के लिए आवश्यक उपकरणों के साथ इन विमानों एवं हेलीकॉप्टरों को सुसज्जित किया गया है और वायुसेना के विभिन्न ठिकानों पर त्वरित तैनाती के लिए चालक दल के साथ आदेश के इंतजार में हैं ।

अम्फान तूफान बुधवार की शाम पश्चिम बंगाल के सुंदरबन पहुंचा था । इस सबसे तेज तूफान से भारत का पूर्वी तटीय हिस्सा सर्वाधिक प्रभावित हुआ है ।

इस चक्रवाती तूफान से ओड़िशा एवं पश्चिम बंगाल में बड़े पैमाने पर बुनियादी ढांचे को क्षति पहुंची है।

Web Title: Cyclone Amphan: 25 Indian Air Force aircraft and 31 helicopters ready for relief operations
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे