मुंह में 4 लाख का सोना छिपाकर ले जा रहा था व्यक्ति, हवाई सीमा शुल्क अधिकारियों ने पकड़ा

By दीप्ती कुमारी | Published: October 21, 2021 02:15 PM2021-10-21T14:15:31+5:302021-10-21T14:58:22+5:30

बेंगलुरू एयरपोर्ट पर हवाई सीमा शुल्क अधिकारियों ने दुबई से आ रहे एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया क्योंकि वह दुबई से 4 लाख का सोना मुंह में रखकर आ रहा था ।

Customs sleuths nab passenger at bengaluru airport for smuggling rs 49 lakh worth gold by hiding it in mouth | मुंह में 4 लाख का सोना छिपाकर ले जा रहा था व्यक्ति, हवाई सीमा शुल्क अधिकारियों ने पकड़ा

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsसीमा शुल्क अधिकारियों ने बेंगलुरू एयरपोर्ट से एक शख्स को गिरफ्तार कियाआरोपी अपने मुंह में 4 लाख का सोना छिपाकर ले जा रहा थाशख्स को बोलने में दिक्कत होने पर हुआ शख्स

बेंगलुरू : कर्नाटक के बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक 42 वर्षीय व्यक्ति को हवाई सीमा शुल्क के अधिकारियों ने अपने मुंह के अंदर छिपाकर 4 लाख रुपये से अधिक मूल्य के सोने की तस्करी के आरोप में पकड़ा ।

तमिलनाडु के चेन्नई निवासी आरोपी को बुधवार को दुबई से आने के बाद सीमा शुल्क अधिकारियों ने रोका । अधिकारियों ने पूछताछ के दौरान देखा कि उस व्यक्ति को बोलने में किसी प्रकार की कठिनाई हो रही थी। इसके बाद उसके मुंह की जांच की गई ।

आदमी के मुंह के अंदर 100 ग्राम वजनी सोने के दो टुकड़े 4.9 लाख रुपये मूल्य के हैं। इसके बाद, अधिकारियों ने सोना जब्त कर लिया और उस व्यक्ति पर सीमा शुल्क चोरी का मामला दर्ज किया ।

आरोपी ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि वह 14 अक्टूबर को तमिलनाडु की राजधानी से दुबई गया था । अधिकारियों को इंडिगो की उड़ान 6E 096 के अंदर सोने के पंद्रह अन्य टुकड़े भी छिपे हुए मिले । हालांकि, यह सत्यापित होना बाकी है कि क्या यह उसी व्यक्ति के हैं या नहीं । बुधवार को दुबई से आई फ्लाइट के अंदर वो सोने के टुकड़े लेकर आ रहा था । अधिकारी  मामले की जांच कर रहे हैं ।

यह कुछ महीने बाद आया है जब सीमा शुल्क अधिकारियों ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जोहान्सबर्ग से दोहा होते हुए दो अंतरराष्ट्रीय यात्रियों से 14 किलोग्राम हेरोइन जब्त की, जिसकी कीमत लगभग 98 करोड़ रुपये है ।

एक गुप्त सूचना के बाद, सीमा शुल्क अधिकारियों ने दो यात्रियों को रोका । दोनों जाम्बिया से थे, जिन्होंने आईजीआई एयरपोट के टर्मिनल 3 पर कतर एयरवेज की से उड़ान भरी थी । पूछे जाने पर, जाम्बिया के नागरिकों ने सीमा शुल्क अधिकारियों से कहा कि वे कोई आपत्तिजनक सामान नहीं ले जा रहे हैं ।

बाद में, अधिकारियों ने अपने बैग की जाँच की और दो पैकेट पाए, जिनमें से प्रत्येक में लगभग 7 किलो सफेद पाउडर था । जब सफेद पाउडर का नैदानिक ​​विश्लेषण किया गया, तो यह हेरोइन पाया गया। इसके बाद, मादक पदार्थ को जब्त कर लिया गया और दो अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को ड्रग्स की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया ।
 

Web Title: Customs sleuths nab passenger at bengaluru airport for smuggling rs 49 lakh worth gold by hiding it in mouth

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे