CSL concludes steel cutting ceremony for construction of anti-submarine warship | सीएसएल में पनडुब्बी रोधी युद्धक जलयान के निर्माण के लिए इस्पात कटिंग समारोह संपन्न
सीएसएल में पनडुब्बी रोधी युद्धक जलयान के निर्माण के लिए इस्पात कटिंग समारोह संपन्न

कोच्चि, एक दिसंबर भारतीय नौसेना के लिए पनडुब्बी रोधी युद्धक सतही जल यानों (एएसडब्ल्यूएसडब्ल्यूसी) के निर्माण की प्रक्रिया के प्रारंभिक चरण के तहत परंपरागत रूप से इस्पात काटने (स्टील कटिंग) का समारोह मंगलवार को यहां कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (सीएसएल) में आयोजित किया गया।

सीएसएल की एक विज्ञप्ति के अनुसार भारतीय नौसेना के उप प्रमुख, वाइस एडमिरल जी अशोक कुमार ने भारतीय नौसेना और सीएसएल के शीर्ष अधिकारियों की उपस्थिति में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पोत संख्या बीवाई 523 की पहली इस्पात प्लेट को काटने की घोषणा की।

सीएसएल ने कहा कि उसने एक प्रतिस्पर्धी निविदा प्रक्रिया में 30 अप्रैल, 2019 को नौसेना के लिए आठ एएसडब्ल्यूएसडब्ल्यूसी के निर्माण तथा आपूर्ति के अनुबंध पर हस्ताक्षर किये थे।

आठ पोतों के ऑर्डर का मूल्य 6,311 करोड़ रुपये है।

अनुबंध पर हस्ताक्षर की तारीख से परियोजना को 90 दिन के अंदर पूरा किया जाना है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: CSL concludes steel cutting ceremony for construction of anti-submarine warship

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे