CRRID founder Raspal Singh ceased | सीआरआरआईडी संस्थापक रसपाल सिंह नहीं रहे
सीआरआरआईडी संस्थापक रसपाल सिंह नहीं रहे

चंडीगढ़, चार मई सेंटर फॉर रिसर्च इन रूरल एंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट (सीआरआरआईडी) के संस्थापक और मशहूर विद्वान रसपाल मल्होत्रा का मंगलवार को पंजाब के मोहाली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में यह जानकारी दी।

बयान के अनुसार एक सप्ताह तक कोविड-19 से संघर्ष करने के बाद मल्होत्रा का देहान्त हो गया। वह 84 साल के थे। उनके परिवार में पत्नी, एक बेटा और एक बेटी हैं।

मोहाली के फोर्टिस अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि मल्होत्रा को इस अस्पताल में भर्ती कराया गया था और आज तड़के उन्होंने अंतिम सांस ली।

वह सीआरआरआईडी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पुष्पा गुजराल साइंस सोसायटी और ऐसे कई प्रतिष्ठित संस्थानों के संचालन मंडल के सदस्य थे। वह पंजाबी विश्वविद्यालय, पटियाला और पंजाब विश्वविद्यालय, चंडीगढ़ के सीनेट सदस्य भी थे।

अपने शोक संदेश में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मल्होत्रा को उत्कृष्ट विद्वान , कुशल प्रशासक और नेक इंसान बताया जिन्होंने उत्तरी क्षेत्र में सामाजिक-आर्थिक विकास लाने में महती भूमिका निभायी।

सिंह ने कहा कि पंजाब के ग्रामीण एवं औद्योगिक विकास में मल्होत्रा की उत्कृष्ट सेवाएं हमेशा के लिए सभी द्वारा याद रखी जाएंगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: CRRID founder Raspal Singh ceased

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे