covid congress attack pm narendra modi ahead US and Brazil in new cases behind vaccination | तेजी से पैर पसार रहे कोरोना महामारी को लेकर कांग्रेस ने पीएम मोदी को ठहराया जिम्मेदार
हम नए मामलों की संख्या में अमेरिका और ब्राजील से आगे हैं, लेकिन टीकाकरण में उनसे पीछे हैं।

Highlightsपवन खेड़ा ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समय-समय पर सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए।कोरोना वायरस के खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़ी जा सके।कोरोना के 1,15,736 नए मामले आए हैं।

 

 

नई दिल्लीः कोरोना महामारी के तेज़ी से फ़ैलते असर को देखते हुए कांग्रेस ने सीधे तौर पर प्रधानमंत्री मोदी और उनके सिपाहसालरों को ज़िम्मेदार ठहराते हुये कहा "खतरनाक मोड़ पर हम खड़े हैं।

कोविड, जिसको हम अभी लहर बोल रहे हैं, ये कब सुनामी बन जाएगा, हमें मालूम भी नहीं है।" दरअसल राहुल गांधी शुरू से सरकार को चेतावनी देते आ रहे हैं कि कोरोना खत्म नहीं हुआ है ,हमको इसके दूसरे हमले से मुक़ाबला करने के लिये तैयार रहना होगा क्योंकि यह 17 सितम्बर 2020 से ज्यादा भयाभह होने वाली है।

कांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार ने राहुल की चेतावनी को अनदेखा कर दिया लेकिन आज वही हो रहा है जो राहुल ने कहा था। राहुल ने ट्वीट किया " कोरोना नियमों को लागू करने की आड़ में इस तरह की शर्मनाक अमानवीयता देश को स्वीकार नहीं! सुरक्षा करने वाले पुलिसकर्मी ही अत्याचार करें तो जनता कहाँ जाये?"

पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुये टिप्पणी की कि मोदी -शाह की जोड़ी चुनाव जीतने के लिये 1000 के कूपन बाँटने में व्यस्त है ,कोरोना पर सरकार का ध्यान ही नहीं है।  उन्होंने आंकड़े देते हुये बताया कि पूरे विश्व में हर 7 में से 1 मरीज, हिंदुस्तानी है। ये एक बड़ा डरावना आंकड़ा है। पहले 10 मरीज जो कोविड के होते थे, वो 8 और मरीजों में कोविड फैलाते थे, पिछली लहर में।

इस लहर में 10 मरीज कोविड के 14 नए मरीजों में बीमारी फैला रहे हैं। ये एक और भयावह वाकया है। उनकी दलील थी कि दुनिया के विशेषज्ञ कह रहे हैं कि कोरोना की दूसरी लहर आ चुकी है लेकिन सरकार लगता है इससे बेखबर रहना चाहती है। उन्होंने वैक्सीन की कमी ,दूसरी वैक्सीन को मंजूरी न दिये जाने का भी मुद्दा उठाया।

पार्टी ने प्रधानमंत्री से अपील की कि वह इस महामारी से लड़ाई मिल कर लड़ें , तमाम लोग, आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर, इस संघर्ष में, इस लड़ाई में आने को तैयार बैठे हैं, आज से नहीं बैठे, पिछले एक साल से बैठे हैं। आप कदम उठाइए, हमें आप अपने साथ पाएंगे।

कांग्रेस नेता के मुताबिक, मास्क नहीं पहनने को लेकर कई जगहों पर पुलिस बर्बरता दिखा रही है। क्या कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करवाने का यह तरीका है? मास्क पहनने को लेकर जागरुकता फैलाने का प्रयास किया जाए। उन्होंने इस बात पर जोर दिया, ‘‘आप कार में हों या सरकार में हों, सबको यह संदेश देना होगा कि आप मास्क लगाइए।’’

खेड़ा ने यह भी कहा, ‘‘प्रधानमंत्री जी आप कोरोना को लेकर सर्वदलीय बैठक बार-बार बुलाया करें ताकि इस समस्या को लेकर मिलकर काम करिए। आज मिलकर लड़ाई लड़ने का समय है। कांग्रेस और राहुल गांधी आपके साथ कंधे से कंधा मिलकर खड़े रहेंगे।’’ उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को आम लोगों के मन से टीके को लेकर जुड़ी भ्रांतियों या आशंकाओं को दूर करने के साथ ही टीका निर्माता कंपनियों के सामने खड़ी धन की समस्या का निराकरण भी करना चाहिए। भाषा हक हक शाहिद शाहिद

Web Title: covid congress attack pm narendra modi ahead US and Brazil in new cases behind vaccination

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे