'मकर संक्रांति से लोगों को मिल सकती है कोरोना वैक्‍सीन', गोरखपुर में CM योगी आदित्यनाथ ने कही ये बात

By स्वाति सिंह | Published: January 2, 2021 06:26 PM2021-01-02T18:26:18+5:302021-01-02T18:31:36+5:30

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मण्डलायुक्तों, जिलाधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों,पुलिस अधीक्षकों को अपने कार्यालय से दायित्वों का निर्वहन करने के निर्देश दिए हैं।

Covid-19 vaccine will be available in UP near Makar Sankranti: CM Adityanath | 'मकर संक्रांति से लोगों को मिल सकती है कोरोना वैक्‍सीन', गोरखपुर में CM योगी आदित्यनाथ ने कही ये बात

'मकर संक्रांति से लोगों को मिल सकती है कोरोना वैक्‍सीन', गोरखपुर में CM योगी आदित्यनाथ ने कही ये बात

Highlightsउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा बयान दिया है।गोरखपुर में वकीलों के कार्यक्रम में कहा कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो मकर संक्रांति से कोरोना वैक्सीन लगाई जा सकती हैदेश के अलग अलग राज्यों की तरह यूपी में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू हुआ।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने सोमवार को गोरखपुर में वकीलों के कार्यक्रम में कहा कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो मकर संक्रांति से कोरोना वैक्सीन लगाई जा सकती है। देश के अलग अलग राज्यों की तरह यूपी में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू हुआ। कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित सभा के दौरान मुख्यमंत्री ने दोनों भवनों की आधारशिला रखी। मुख्यमंत्री दो दिनों में कैम्पियरगंज, सहजनवां और बांसगांव में भी अधिवक्ता चैंबर भवन का शिलान्यास करेंगे।

5 जनवरी को प्रदेश के सभी 75 जिलों के 6-6 स्थानों पर ड्राई रन किया जाएगा। इन 6 स्थानों में से 3 शहरी और 3 स्थान ग्रामीण क्षेत्रों में होंगे । योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 6 जिलों में ड्राई रन चल रहा है और मकर संक्रांति से प्रदेश की जनता के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। टीकाकरण के लिए प्रदेश में जिला स्तर पर की जा रही व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग की जा रही है। वैक्सीन के लिए प्रभावी कोल्ड चेन सिस्टम तैयार करने के लिए कोशिश तेज कर दी गई है। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि राज्य में हर लोगों को कोरोना वैक्सीन मुहैया कराया जाए। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मण्डलायुक्तों, जिलाधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों,पुलिस अधीक्षकों को अपने कार्यालय से दायित्वों का निर्वहन करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक,पुलिस अधीक्षक केवल शासकीय कार्यालय से ही शासकीय कार्यों का संचालन करें तथा लोगों के बीच जाकर, संवाद स्थापित करते हुए जन समस्याओं के प्रभावी निस्तारण की व्यवस्था सुनिश्चित करें। 

मुख्यमंत्री शनिवार को यहां एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसानों के प्रति पूरी तरह समर्पित होकर धान तथा गन्ने की खरीद की जाए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने में डेयरी की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने डेयरी सेक्टर के विस्तार के लिए राजस्व ग्रामों में अधिक से अधिक दुग्ध समितियां गठित करते हुए पशुपालकों को लाभान्वित करने पर जोर दिया। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारियों को अपने-अपने जिले के गो आश्रय स्थलों की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कृषि तथा किसान कल्याण के उद्देश्य से प्रदेश सरकार किसान कल्याण मिशन शुरू कर रही है। उन्होंने कहा कि छह जनवरी को वे स्वयं किसान कल्याण मिशन के अन्तर्गत आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। 


 

Web Title: Covid-19 vaccine will be available in UP near Makar Sankranti: CM Adityanath

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे