कोरोना ने पटना के नए इलाके में पसारे पांव, राज्य में संक्रमितों की संख्या हुई 541, पल-पल बदल रहा है आंकड़ा

By एस पी सिन्हा | Published: May 6, 2020 08:08 PM2020-05-06T20:08:46+5:302020-05-06T20:09:31+5:30

बिहार के पूर्णिया जिले में बुधवार को कोरोना संक्रमण का एक नया मामला प्रकाश में आने के साथ प्रदेश में कोविड-19 के मामले अब बढकर 536 हो गये।

Covid-19 spread patna new city, 541 corona positive, here all update | कोरोना ने पटना के नए इलाके में पसारे पांव, राज्य में संक्रमितों की संख्या हुई 541, पल-पल बदल रहा है आंकड़ा

बिहार में कोविड-19 के मामले अब बढ़कर 541 हो गये।

Highlightsबिहार में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 541 हो गया है.बिहार के 38 जिलों में से 32 जिलों में कोविड—19 के मामले अब तक प्रकाश में आए हैं ।

पटना: बिहार में कोरोना का कहर जारी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से अभी जारी ताजा अपडेट के मुताबिक राज्य में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 541 हो गया है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार की ओर से आज जारी तीसरे अपडेट के मुताबिक पटना के राजाबाजार इलाके से एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है. उसकी उम्र 28 साला बताई जा रही है. बता दें कि आज दूसरे अपडेट के मुताबिक पटना के अगमकुआं इलाके से एक नया मरीज मिला है. 21 साल के युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. पटना समेत तीन जिलों में 3 नए केस सामने आये हैं. 

वहीं संक्रमित मरीजों में से 170 मरीज ठीक हो चुके हैं और चार लोगों की मौत हो चुकी है. आज नए मिले मरीज पटना के राजाबाजार, अगमकुआं, मधुबनी के नरार और शिवहर के गढवा इलाके का है. इस तरह अब बिहार ने 32 जिलों में अपना पैर पसार लिया है. आज सुबह पूर्णिया के जलालपुर में कोरोना संक्रमित युवक मिला था. इससे पहले मंगलवार को कटिहार जिले में सर्वाधिक पांच नये केस मिले थे. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही सीवान जिले में कुल 32 पॉजिटिव हो गये हैं. 

इसी तरह से कैमूर जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 31 हो गई है. कटिहार में पांच नये पॉजिटिवों की संख्या में वृद्धि होने के बाद जिले में कुल 10 कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं. बिहार में 10 और मरीजों के स्वस्थ होने की सूचना स्वास्थ मंत्री मंगल पांड़ेय ने ट्वीट के जरिए दी है. इस तरह अभी तक कुल 170 मरीजों के स्वस्थ होने की सूचना है. बुधवार को मधुबनी में एक कोरोना संक्रमित युवक मिला. इसके साथ जिले में कोरोना मरीजों की संख्‍या 24 हो गई है. 

संक्रमित युवक दिल्ली से चाची के साथ निजी वाहन से घर आया था. चाची पहले ही संक्रमित पाइ गईं थीं. यह परिवार जिले के कलुआही प्रखंड का निवासी है. इस परिवार के चार सदस्य संक्रमित मिले हैं. राजधानी पटना में 30 अप्रैल के बाद से छह मई की सुबह तक एक भी मामले सामने नहीं आये थे. आज शाम तक दो ताजा मामला सामने आ चुका है. नए संक्रमित के सामने आने के बाद राजधानी पटना में कुल संक्रमितों की संख्या 46 हो गई है. वहीं, 30 अप्रैल तक पटना में कुल पांच कोरोना संक्रमित ठीक हुए थे. यह आंकडा बढ कर छह मई की सुबह तक 13 हो गई है.

उधर बिहार के भागलपुर जिला में तब अजीब स्थिति पैदा हो गई जब कोरोना की एक मरीज के पति ने आरोप लगाया कि जांच के लिए उसकी पत्नी का बलगम नमूना लिये बगैर ही उसे संक्रमित घोषित कर दिया गया. मरीज के पति ने कहलगांव के माथुरपुर गांव में अपने घर पहुंचकर आरोप लगाया कि उसे चिकित्सा एवं पुलिस अधिकारी एक पृथक वास केंद्र में ले गये और उन्होंने (इन अधिकारियों ने) दावा किया कि उसकी पत्नी संक्रमित पाई गई है. इस व्यक्ति ने कहा है कि मेरी बेटियों को भी पृथक वास केंद्र में ले जाया गया और वे अब भी वहीं हैं. मुझे आज (पृथक वास केंद्र से) छुट्टी दे दी गई और मुझसे बताया गया कि जांच में मेरे अंदर संक्रमण नहीं पाया गया. लेकिन मेरी पत्नी में संक्रमण की पुष्टि कैसे हो गई, जब उसने कभी नमूना दिया ही नहीं''. लेकिन कहलगांव के उपसंभागीय अस्पताल के उपाधीक्षक लाखन मुर्मू ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि एक अप्रैल को घर-घर स्क्रीनिंग के दौरान महिला में कोरोना (कोविड-19) का लक्षण नजर आया था. मूर्म के अनुसार एक मई को नमूना लिया गया था. और उसे परीक्षण के लिए भेज दिया गया. महिला को शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Web Title: Covid-19 spread patna new city, 541 corona positive, here all update

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे