Covid-19: Number of infected in Madhya Pradesh reached 7453, 51 out of 52 districts reached Corona | मध्यप्रदेश में संक्रमितों की संख्या हुई 7453, राज्य के 52 में से 51 जिलों तक पहुंचा कोरोना
राजधानी भोपाल में संक्रमितों की संख्या 17और मरीजों के मिलने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़ कर  1373 हो गई है।

Highlightsमध्य प्रदेश में कोरोंना संक्रमितों की संख्या 7453 हो गई है। मध्य प्रदेश के इंदौर में इलाज के बाद कोविड-19 के 110 और लोग ने बृहस्पतिवार को इस महामारी को मात दे दी।

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोंना संक्रमितों की संख्या 7453 हो गई है। गुरुवार को प्रदेश में कोरोना के 192 नए मामले मिले। इसके साथ ही कोरोना का संक्रमण राज्य के 52 में से 51 जिलों तक पहुंच गया है। अब राज्य का  निवाड़ी   ही जिला ऐसा बचा है, जो संक्रमण से मुक्त है। 

राजधानी भोपाल में संक्रमितों की संख्या 17और मरीजों के मिलने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़ कर  1373 हो गई है। भोपाल में आज कोरोना से पीड़ित 26 लोग अस्पतालों से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गए। भोपाल में अबतक कोरोना  से 51 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। 

मध्य प्रदेश में 110 और मरीजों ने जीती कोरोना वायरस से जंग

मध्य प्रदेश के इंदौर में इलाज के बाद कोविड-19 के 110 और लोग ने बृहस्पतिवार को इस महामारी को मात दे दी। अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 के इलाज के बाद संक्रमणमुक्त होने पर अरबिंदो अस्पताल से 110 मरीजों को छुट्टी दी गयी। डॉक्टरों और अन्य मेडिकल स्टाफ ने इन्हें तालियों की आत्मीय गड़गड़ाहट के बीच अस्पताल से विदा किया। उन्होंने बताया कि अस्पताल से छुट्टी पाने वाले लोगों में से ज्यादातर इंदौर जिले के हैं जो कोविड-19 के बड़े प्रकोप से जूझ रहा है। 

उन्होंने बताया कि इनमें उज्जैन, मंदसौर और पश्चिमी मध्यप्रदेश के अन्य जिलों के निवासी भी शामिल हैं जिन्हें इस महामारी के संक्रमण के बाद बेहतर इलाज के लिये इंदौर के अस्पताल भेजा गया था। 

इंदौर में संक्रमितों की संख्या 3,200 के पार

देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में पिछले 24 घंटे के दौरान इस महामारी के 78 नये मरीज मिले हैं। इसके साथ ही, कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की तादाद 3,182 से बढ़कर 3,260 हो गयी है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जड़िया ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। 

उन्होंने यह भी बताया कि कोविड-19 से संक्रमित दो महिलाओं समेत तीन मरीजों की अलग-अलग अस्पतालों में पिछले दो दिन में इलाज के दौरान मौत हो गयी। इसके बाद जिले में इस महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 122 पर पहुंच गयी है।

 सीएमएचओ ने बताया कि जिले में कोविड-19 के 1,555 मरीजों को इलाज के बाद संक्रमणमुक्त होने पर अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है। कोविड-19 का प्रकोप कायम रहने के कारण मद्देनजर इंदौर जिला रेड जोन में बना हुआ है। जिले में कोरोना वायरस के प्रकोप की शुरूआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी।

Web Title: Covid-19: Number of infected in Madhya Pradesh reached 7453, 51 out of 52 districts reached Corona
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे