COVID-19: इस साल फ्लू जैसा खतरा बन सकता है कोविड-19, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दी चेतावनी

By रुस्तम राणा | Published: March 17, 2023 09:19 PM2023-03-17T21:19:42+5:302023-03-17T21:19:42+5:30

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, एच3एन3 इन्फ्लुएंजा वायरस के लक्षणों में बुखार और खांसी से लेकर गंभीर निमोनिया, तीव्र श्वसन संकट सिंड्रोम, सदमा आदि हैं।

Covid-19 could turn to flu-like threat this year warns WHO | COVID-19: इस साल फ्लू जैसा खतरा बन सकता है कोविड-19, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दी चेतावनी

COVID-19: इस साल फ्लू जैसा खतरा बन सकता है कोविड-19, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दी चेतावनी

HighlightsWHO ने कहा- कोविड-19 महामारी इस साल फ्लू जैसा खतरा पैदा कर सकता हैदेश दुनिया में इन्फ्लुएंजा वायरस तेजी से बढ़ रहा है

नई दिल्ली: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने शुक्रवार को चेतावनी देते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी इस साल फ्लू जैसा खतरा पैदा कर सकता है। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि वह 2023 में किसी समय आपातकाल की समाप्ति की घोषणा करने में सक्षम होगा, यह कहते हुए कि यह वायरस के महामारी चरण के करीब आने के बारे में तेजी से आशान्वित था।

देश दुनिया में तेजी से बढ़ रहे इन्फ्लुएंजा वायरस को लेकर डब्ल्यूएचओ के आपातकालीन निदेशक माइकल रयान ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुझे लगता है कि हम उस बिंदु पर आ रहे हैं जहां हम कोविड -19 को उसी तरह देख सकते हैं जैसे हम मौसमी इन्फ्लूएंजा को देखते हैं।

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि दुनिया महामारी के दौरान किसी भी समय की तुलना में अब बहुत बेहतर स्थिति में है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि इस साल हम यह कहने में सक्षम होंगे कि कोविड-19 अंतरराष्ट्रीय चिंता (पीएचईआईसी) के सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल के रूप में खत्म हो गया है। 

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, एच3एन3 इन्फ्लुएंजा वायरस के लक्षणों में बुखार और खांसी से लेकर गंभीर निमोनिया, तीव्र श्वसन संकट सिंड्रोम, सदमा आदि हैं। बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि मौसमी इन्फ्लुएंजा के मामलों में मार्च के अंत तक गिरावट आने की उम्मीद है। 

Web Title: Covid-19 could turn to flu-like threat this year warns WHO

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे