तमिलनाडु के जोड़े ने उड़ते विमान में की शादी, कोविड-19 दिशा निर्देशों की जमकर उड़ाई धज्जियां

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 24, 2021 04:39 PM2021-05-24T16:39:11+5:302021-05-24T16:41:12+5:30

एक जोड़े ने कोविड-19 दिशा निर्देशों की परवाह न करते हुए विमान में शादी की। विमान में करीब 130 मेहमान मौजूद थे। हालांकि अब यह मामला डीजीसीए तक पहुंच गया है।

couple mid air marriage sparks controversy for wedding in flight dgca takes action | तमिलनाडु के जोड़े ने उड़ते विमान में की शादी, कोविड-19 दिशा निर्देशों की जमकर उड़ाई धज्जियां

जब विमान मीनाक्षी अम्मन मंदिर के ऊपर से गुजर रहा था तब शादी की रस्में पूरी की गई। (फोटोः एएनआइ)

Highlightsमदुरई के एक जोड़े ने शादी के लिए चार्टर्ड फ्लाइट को बुक किया कोविड-19 दिशा निर्देशों की उड़ाई गई धज्जियांविमान में करीब 130 मेहमान मौजूद थे

देश में कोरोना प्रतिबंधों का असर शादियों पर भी पड़ा है। ज्यादातर राज्यों में शादी समारोह के दौरान बहुत कम मेहमानों को बुलाने की अनुमति है। ऐसे में एक जोड़े ने कोविड-19 दिशा निर्देशों की परवाह न करते हुए विमान में शादी की। विमान में करीब 130 मेहमान मौजूद थे। हालांकि अब यह मामला डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) तक पहुंच गया है। डीजीसीए ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

तमिलनाडु के मदुरई के एक जोड़े ने अपनी शादी के लिए एक चार्टर्ड फ्लाइट को बुक किया। मदुरई से उड़ान भरने के बाद शादी की रस्में निभाई गई। उनके साथ इस यात्रा में रिश्तेदार और परिचित भी थे। अब इस घटना का वीडियो सामने आया है। जिसमें दूल्हा अपनी दुल्हन को मंगलसूत्र पहनाता नजर आ रहा है। साथ ही कई तस्वीरें हैं, जिसमें यह जोड़ा मेहमानों के साथ फोटो खिंचवा रहा है। 

इस शादी में कोविड-19 के दौरान जरूरी दिशा-निर्देशों की भी जमकर धज्जियां उड़ाई गई। ज्यादातर लोग ऐसे थे, जिन्होंने मास्क तक नहीं लगा रहा था। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर भी कोई सावधानी नहीं बरती गई। 

विमान यात्रा के दौरान निभाई गई रस्में

स्पाइसजेट की चार्टर्ड फ्लाइट ने मदुरई से रविवार सुबह उड़ान भरी। करीब दो घंटे तक विमान हवा में था। वापस मदुरई पहुंचने से पहले जब विमान मीनाक्षी अम्मन मंदिर के ऊपर से गुजर रहा था तब शादी की रस्में पूरी की गई। 

यात्रियों ने नहीं किया नियमों का पालन

एयरलाइन के मुताबिक, बोइंग 737 को एक ट्रैवल एजेंट के जरिये शादी से पूर्व जॉय राइड के लिए बुक किया गया था। सभी यात्रियों को नियमों के बारे में जानकारी दी गई थी और उन्हें यात्रा के दौरान अन्य गतिविधियों के नहीं करने के लिए कहा गया था। साथ ही उन्हें लिखित और मौखिक रूप से भी नियमों की जानकारी दी गई थी और सोशल डिस्टेंसिंग और सुरक्षा नियमों के बारे में बताया गया था। विमान में फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी को लेकर प्रतिबंध के बारे में भी बताया गया था। हालांकि कई बार कहने के बावजूद कोविड दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया गया। 

विमान के क्रू को ड्यूटी से हटाया

इस घटना के सामने आने के बाद डीजीसीए ने जांच शुरू कर दी है। डीजीसीए ने इस मामले में एयरलाइन और एयरपोर्ट अथॉरिटी से भी इस बारे में जानकारी मांगी गई है। साथ ही यात्रा के दौरान विमान पर मौजूद क्रू को फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया है। साा ही एयरलाइन को कोविड नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। 
 

Web Title: couple mid air marriage sparks controversy for wedding in flight dgca takes action

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे