PM नरेंद्र मोदी की अपील पर राहुल गांधी ने कहा, 'तालियां बजाने और टॉर्च जलाने से नहीं निकलेगा समस्या का हल'

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 4, 2020 04:05 PM2020-04-04T16:05:57+5:302020-04-04T16:06:15+5:30

पीएम मोदी ने अपील की थी कि देश की सामूहिक शक्ति को प्रदर्शित करने के लिये रविवार पांच अप्रैल को रात नौ बजे अपने घरों की बालकनी में खड़े रहकर मोमबत्ती, दीये, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलायें ।

coronavirus updates rahul gandhi attcak pm modi Making people clap & shining torches not solve the problem | PM नरेंद्र मोदी की अपील पर राहुल गांधी ने कहा, 'तालियां बजाने और टॉर्च जलाने से नहीं निकलेगा समस्या का हल'

5 अप्रैल को रात 9 बजे दीया जलाने पर राहुल गांधी का हमला

Highlightsकांग्रेस ने शनिवार को केंद्र सरकार से आग्रह किया कि कोरोना संकट से निपटने के लिए राज्यों के लिए एक लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की जाए प्रधानमंत्री ने देशवासियों के लिये अपने वीडियो संदेश में इस दौरान लोगों से सामाजिक दूरी को बनाये रखने की अपील भी की थी।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर राहुल गांधी ने शनिवार (04 अप्रैल) ने हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि लोगों के तालियां बजाने और टॉर्च जलाने से समस्या का हल नहीं निकलेगा। उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पर्याप्त परीक्षण नहीं हो पा रहा है।

बता दें कि पीएम मोदी ने शुक्रवार (03 अप्रैल) को देशवासियों से अपील की थी कि वे कोरोना वायरस को पराजित करने की देश की सामूहिक शक्ति को प्रदर्शित करने के लिये रविवार पांच अप्रैल को रात नौ बजे अपने घरों की बालकनी में खड़े रहकर मोमबत्ती, दीये, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलायें ।

प्रधानमंत्री ने देशवासियों के लिये अपने वीडियो संदेश में इस दौरान लोगों से सामाजिक दूरी को बनाये रखने की अपील भी की थी।

इससे पहले पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ देश की सामूहिक शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए लोगों को रविवार रात दीये जलाने की बात याद दिलाने के मकसद से भाजपा के दिवंगत नेता अटल बिहारी वाजपेयी की एक वीडियो क्लिप शनिवार को साझा की जिसमें वे अपनी प्रसिद्ध कविता ‘आयो फिर से दीया जलाये’ सुनाते दिख रहे हैं।

मोदी ने वीडियो के साथ ट्वीट किया, ‘‘ आयो दीया जलाएं ।’’ इस छोटे वीडियो में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एक मंच से अपनी प्रसिद्ध कविता ‘‘ आयो फिर से दीया जलाएं’ सुना रहे हैं ।

कोरोना से निपटने के लिए राज्यों को एक लाख करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज दे केंद्र: कांग्रेस

कांग्रेस ने शनिवार को केंद्र सरकार से आग्रह किया कि कोरोना संकट से निपटने के लिए राज्यों के लिए एक लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की जाए और उन्हें जीएसटी के बकाये का भुगतान भी किया जाए। पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्य सरकारों एवं राजनीतिक दलों को साथ ले और आम सहमति बनाए।

उन्होंने वीडियो लिंक के माध्यम से संवाददाताओं से कहा, ''''कोरोना के खिलाफ जंग में राज्य सरकारें अग्रिम पंक्ति में खड़ी हैं। इस संदर्भ में नीति एवं निर्णयों का क्रियान्वयन उनके द्वारा किया जा रहा है। हम केंद्र सरकार से आग्रह करते हैं कि राज्य सरकारों को इस लड़ाई में और मजबूत बनाया जाए।''''

Web Title: coronavirus updates rahul gandhi attcak pm modi Making people clap & shining torches not solve the problem

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे