Coronavirus Update: मणिपुर में भी फैलने लगा कोरोना, चार लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए

By भाषा | Published: May 17, 2020 10:39 AM2020-05-17T10:39:31+5:302020-05-17T10:39:31+5:30

मणिपुर में तीन महिलाओं समेत चार लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं जिससे राज्य में इस बीमारी का इलाज करा रहे लोगों की कुल संख्या पांच हो गई है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि नए मरीजों में से दो मुंबई से लौटे, एक चेन्नई से और एक कोलकाता से लौटा था।

Coronavirus update: Corona started spreading in Manipur four people were found infected with covid-19 | Coronavirus Update: मणिपुर में भी फैलने लगा कोरोना, चार लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए

मणिपुर में भी फैलने लगा कोरोना, चार लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए

Highlightsमणिपुर में तीन महिलाओं समेत चार लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं जिससे राज्य में इस बीमारी का इलाज करा रहे लोगों की कुल संख्या पांच हो गई है।अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि नए मरीजों में से दो मुंबई से लौटे, एक चेन्नई से और एक कोलकाता से लौटा था।

इम्फाल। मणिपुर में तीन महिलाओं समेत चार लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं जिससे राज्य में इस बीमारी का इलाज करा रहे लोगों की कुल संख्या पांच हो गई है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि नए मरीजों में से दो मुंबई से लौटे, एक चेन्नई से और एक कोलकाता से लौटा था। उन्होंने बताया कि मुंबई से लौटे लोगों में 75 वर्षीय महिला और 48 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। वे किराये पर लिए एक वाहन से 14 मई को इम्फाल पहुंचे थे और उन्हें लम्फेल में आरडी विंग में पृथक रखा गया। इनमें से एक का मुंबई के टाटा मेमोरियल अस्पताल में इलाज चल रहा था। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि विशेष ट्रेन से हाल ही में चेन्नई से लौटी 22 वर्षीय महिला भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है और वह चुराचांदपुर जिले में एक पृथक केंद्र में रह रही है।

उन्होंने बताया, ‘‘महिला को बुखार आने के बाद जिला अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया।’’ वह राज्य के बाहर फंसे 1,140 मणिपुरी निवासियों में से एक थीं जो 13 मई को जिरिबाम रेलवे स्टेशन पहुंचे थे। पृथक रह रही एक नर्सिंग पेशेवर भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है और उसे यहां जवाहरलाल नेहरू आयुर्विज्ञान संस्थान के पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने बताया कि कोलकाता के एक अस्पताल में काम करने वाली वह नर्सिंग पेशेवर सात मई को एक बस से मणिपुर लौटी थी। मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को कोविड-19 परामर्शक समिति की बैठक हुई जिसमें राज्य में नए मामले सामने आने के बाद हालात की समीक्षा की गई। एक अधिकारी ने बताया कि लोगों का बड़ी संख्या में आना जारी रहेगा और वडोदरा, बेंगलुरु तथा हैदराबाद से आ रही तीन विशेष ट्रेनें जल्द ही राज्य में पहुंच जाएंगी।

समिति ने बाहर से आने वाले सभी लोगों की जांच करने का सुझाव दिया है और अधिकारियों को जांच नतीजे आने तक उन्हें पृथक केंद्रों में रखने के लिए कहा है। गृह विभाग द्वारा जारी एक बयान के अनुसार समिति ने राज्य सरकार से 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की सिफारिश की है। इस बीच सरकार ने पूर्व में जिला प्रशासनों द्वारा जारी किए गए सभी कर्फ्यू पास रद्द कर दिए हैं। मुख्य सचिव जे सुरेश बाबू ने एक आधिकारिक ज्ञापन में कहा कि पास धारकों द्वारा इन पासों का दुरुपयोग करने की घटनाएं सरकार के संज्ञान में आई हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मणिपुर पुलिस ने कर्फ्यू तथा लॉकडाउन आदेशों का उल्लंघन करने के आरोप में 1,030 लोगों को हिरासत में लिया तथा 696 वाहनों को जब्त किया है।

Web Title: Coronavirus update: Corona started spreading in Manipur four people were found infected with covid-19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे