Coronavirus Update: बिहार में कोरोना ने और फैलाये पांव, सूबे के 32 जिलों में 535 लोगों को लिया अपने चपेट में

By एस पी सिन्हा | Published: May 5, 2020 08:00 PM2020-05-05T20:00:03+5:302020-05-05T20:00:03+5:30

बिहार में कोरोना वायरस ने 32 जिलों में अपना पैर पसार लिया है. कोरोना से संक्रमित चार मरीजों की मौत हो चुकी है और 142 अबतक स्वस्थ हो चुके हैं.

Coronavirus update: Corona spread more in Bihar, 535 people caught in 32 districts of the state | Coronavirus Update: बिहार में कोरोना ने और फैलाये पांव, सूबे के 32 जिलों में 535 लोगों को लिया अपने चपेट में

Coronavirus Update: बिहार में कोरोना ने और फैलाये पांव, सूबे के 32 जिलों में 535 लोगों को लिया अपने चपेट में

Highlights कटिहार जिले के कोहरा, कदवा, लोहिया नगर से मरीज मिले हैं.सीवान कोरोना संक्रमित पाये गये बच्चे के दादा भी कोरोना पॉजिटिव हैं.

पटना:बिहार में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. आज अभीतक 7 नए कोरोना पॉजिटव मरीजों की पहचान की गई है. इनमें कैमूर में 2, कटिहार में 4 और सीवान में 1 मरीज पॉजिटव पाए गए हैं. इस तरह बिहार में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या अब 535 हो गई है. इस तरह बिहार में कोरोना वायरस ने 32 जिलों में अपना पैर पसार लिया है. कोरोना से संक्रमित चार मरीजों की मौत हो चुकी है और 142 अबतक स्वस्थ हो चुके हैं.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक सात नए कोरोना मरीजों की पुष्टि की गई है. इसके मुताबिक कैमूर जिले से एक और 5 केस कटिहार जिले से सामने आये हैं. कैमूर जिले के भभुआ इलाके से दो साल का एक मासूम की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. 

वहीं कटिहार जिले के कोहरा, कदवा, लोहिया नगर से मरीज मिले हैं. इससे पहले जारी अपडेट के मुताबिक सीवान जिले के बसंतपुर इलाके से एक छोटे बच्चे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पायी गई. बच्चे की उम्र साढे 3 साल बताई जा रही है. कटिहार में पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब दस हो गई है. 

पांच नये मामलों में तीन कोढा प्रखंड, एक कदवा व एक शहर से संबंधित है. सीवान कोरोना संक्रमित पाये गये बच्चे के दादा भी कोरोना पॉजिटिव हैं. बच्चा दादा से ही संक्रमित हुआ होगा. सीवान के बसंतपुर में यह दूसरा मरीज है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक बीते दिन सोमवार को 12 नए मामले सामने आये थे. जबकि 11 मरीज ठीक हुए थे. 

राज्य के 32 जिलों में अब तक कोरोना फ़ैल चुका है. समस्तीपुर में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है. सोमवार को वहां से एक मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. वहीं आज खुशी की बात ये है कि पटना के कोरोना अस्पताल, एनएमसीएच में भर्ती छह कोरोना पॉजिटिव मरीजों की फाइनल जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है जिसके बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. आज जिन मरीजों को छुट्टी दी गई उनमें से पांच मुंगेर जिले के हैं तो वहीं एक मरीज बक्सर जिले का है.

वहीं, राज्य सरकार की ओर से जारी आंकडे के मुताबिक अब तक 29906 लोगों की जांच हुई है. जिसमें 535 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिन्हें आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है. डॉक्टर उनकी इलाज कर रहे हैं. सूबे के तीन कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल एनएमसीएच, एएनएमसीएच और जेएलएनएमसीएच में 64 मरीजों का इलाज चल रहा है. राज्य के विभिन्न जिलों में 305 क्वारंटाइन सेंटर बनाये गए हैं. 

जहां 1803 लोगों को क्वारंटाइन कर रखा गया है. जबकि बिहार में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए डोर टू डोर सर्वे किया जा रहा है. अब तक राज्य में लगभग एक करोड 27 लाख 60 हजार घरों का सर्वे किया गया है. जिसमें कुल 6 करोड 97 लाख लोगों का सर्वे किया जा चुका है. इनमें 3598 ऐसे व्यक्ति चिन्हित किये गए हैं, जिन्हें बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ है.

Web Title: Coronavirus update: Corona spread more in Bihar, 535 people caught in 32 districts of the state

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे