Coronavirus: Tik Tok-WhatsApp को दूरसंचार मंत्रालय ने दिया भड़काऊ और संवेदनशील वीडियो हटाने का निर्देश

By संतोष ठाकुर | Published: April 4, 2020 06:11 AM2020-04-04T06:11:27+5:302020-04-04T06:11:27+5:30

इन सभी पोस्ट में कहा गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग से कोरोना खत्म नहीं होता है. सरकार का कहना है कि इस तरह की पोस्ट से सरकार के अभियान को धक्का लग रहा है और साथ ही कोरोना महामारी के बढ़ने की आशंका है.

Coronavirus: Telecom Ministry orders Tik Tok & WhatsApp to remove inflammatory and sensitive videos | Coronavirus: Tik Tok-WhatsApp को दूरसंचार मंत्रालय ने दिया भड़काऊ और संवेदनशील वीडियो हटाने का निर्देश

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsदूरसंचार मंत्रालय ने शुक्रवार को टिक टॉक और व्हाट्सएप को निर्देश दिया है कि वे अपने प्लेटफार्म से ऐसे सभी वीडियो तुरंत हटाएं जो एक खास समुदाय और वर्ग ने सोशल डिस्टेंसिंग के खिलाफ पोस्ट किए हैं. सूत्रों के मुताबिक दूरसंचार सचिव अंशु प्रकाश के निर्देश एवं सख्ती के बाद टिक टॉक और व्हाट्सएप ने ऐसे सभी वीडियो को हटाने का वादा किया है.

दूरसंचार मंत्रालय ने शुक्रवार को टिक टॉक और व्हाट्सएप को निर्देश दिया है कि वे अपने प्लेटफार्म से ऐसे सभी वीडियो तुरंत हटाएं जो एक खास समुदाय और वर्ग ने सोशल डिस्टेंसिंग के खिलाफ पोस्ट किए हैं.

इन सभी पोस्ट में कहा गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग से कोरोना खत्म नहीं होता है. सरकार का कहना है कि इस तरह की पोस्ट से सरकार के अभियान को धक्का लग रहा है और साथ ही कोरोना महामारी के बढ़ने की आशंका है.

सूत्रों के मुताबिक दूरसंचार सचिव अंशु प्रकाश के निर्देश एवं सख्ती के बाद टिक टॉक और व्हाट्सएप ने ऐसे सभी वीडियो को हटाने का वादा किया है.

इन वीडियो को पोस्ट करने वालों के अकाउंट ब्लॉक करने के साथ ही उन्होंने कानूनी, धार्मिक असंवेदनशीलता फैलाने वालों की सूचना पुलिस को देने का आश्वासन भी दिया है.

व्हाट्सएप जहां अमेरिकी कंपनी फेसबुक की एक कंपनी है तो वहीं टिक टॉक का संचालन चीन की कंपनी करती है. टिक टॉक पर पहले भी इस तरह के वीडियो को लेकर सवाल उठते रहे हैं. इसलिए अभी के माहौल को ध्यान में रखते हुए सरकार ने उन्हें तुरंत ऐसे वीडियो हटवाने के लिए कहा है.

Web Title: Coronavirus: Telecom Ministry orders Tik Tok & WhatsApp to remove inflammatory and sensitive videos

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे