Google के बेंगलुरु में काम कर रहे एक कर्मचारी को भी कोरोना वायरस, गूगल ने कहा- घर से काम करेंगे स्टाफ

By पल्लवी कुमारी | Published: March 13, 2020 10:20 AM2020-03-13T10:20:57+5:302020-03-13T11:01:30+5:30

भारत में कोरोना वायरस के 13 नये मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है। राज्य सरकार के मुताबिक ये केस 75 हुए हैं।

Coronavirus taja Update Google employee in Bengaluru tests positive for COVID-19 | Google के बेंगलुरु में काम कर रहे एक कर्मचारी को भी कोरोना वायरस, गूगल ने कहा- घर से काम करेंगे स्टाफ

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsकर्नाटक में दो दिन पहले हुई 76 वर्षीय एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से हुई पहली मृत्यु है। दुनिया भर के 90 देशों में कोरोना वायरस फैल चुका है। जिसमें से भारत भी एक है।

बेंगलुरु:  गूगल (Google)ने इस बात की पुष्टि की है कि उनके भारत के बेंगलुरु कार्यालय में काम कर रहे एक कर्मचारी को कोरोना वायरस (COVID-19) है। गूगल के अधिकारिक बयान के मुताबिक, हमारे बेंगलुरु कार्यालय के एक कर्मचारी में कोरोना वायरस (COVID-19) का पता चला है। वायरस के लक्षण पैदा होने से पहले वो हमारे बेंगलुरु ऑफिस में था। तब से उस कर्मचारी को क्वारंटाइन (अलग) कर दिया गया है। गूगल ने कहा, सावधानी के तौर पर हम उस बेंगलुरु कार्यालय में कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कह रहे हैं। हमने सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों की सलाह का पालन करते हुए जरूरी एहतियाती कदम उठाए हैं और आगे भी उठाते रहेंगे। 

Google: Out of an abundance of caution, we are asking employees in that Bengaluru office to work from home from tomorrow. We have taken & will continue to take necessary precautionary measures, following the advice of public health officials. https://t.co/RJo2FIkRwm

— ANI (@ANI) March 13, 2020

कोरोनो वायरस से देश में एक की मौत, 73 कंफर्म केस- स्वास्थ्य मंत्रालय

कर्नाटक में दो दिन पहले हुई 76 वर्षीय एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से हुई पहली मृत्यु है। भारत में कोरोना वायरस के 13 नये मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है। मंत्रालय ने राज्यवार आंकड़े बताते हुए कहा कि दिल्ली में बृहस्पतिवार तक कोरोना वायरस के छह मामले सामने आ चुके हैं, जबकि उत्तर प्रदेश में 10 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। कर्नाटक में चार, महाराष्ट्र में 11 और लद्दाख में तीन मामले सामने आ चुके हैं। मंत्रालय ने कहा कि राजस्थान, तेलंगाना, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है। केरल में अब तक कोरोना वायरस के 17 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें वे तीन लोग भी शामिल हैं जिन्हें पिछले महीने इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई थी। 

मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित 73 लोगों में 17 विदेशी नागरिक हैं। इनमें 16 इतालवी हैं। दुनियाभर में फैल रहे कोरोना वायरस के मद्देजनर कैबिनेट सचिव ने कहा है कि सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को महामारी रोग अधिनियम, 1897 की धारा दो के प्रावधानों को लागू करना चाहिए ताकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और राज्य सरकारों द्वारा जारी सभी परामर्श लागू हो सकें। 

Web Title: Coronavirus taja Update Google employee in Bengaluru tests positive for COVID-19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे