कोरोना के चलते राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में सभी चुनावी रैलियां रद्द की, दूसरे नेताओं से भी की अपील

By विनीत कुमार | Published: April 18, 2021 12:07 PM2021-04-18T12:07:09+5:302021-04-18T12:23:05+5:30

राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में अपनी सभी चुनावी रैलियों को रद्द करने का फैसला किया है। इसकी घोषणा उन्होंने रविवार सुबह एक ट्वीट के जरिए की। कोरोना के चलते उन्होंने ये फैसला किया है।

Coronavirus: Rahul Gandhi suspends all Election rallies in West Bengal urges other leaders also | कोरोना के चलते राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में सभी चुनावी रैलियां रद्द की, दूसरे नेताओं से भी की अपील

राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में अपनी सभी रैलियां रद्द की (फाइल फोटो)

Highlightsराहुल गांधी का ऐलान, कोरोना के चलते पश्चिम बंगाल में फिलहाल कोई रैली नहीं करेंगेराहुल गांधी ने ट्वीट कर दूसरे नेताओं से भी इस बारे में विचार करने की गुजारिश की हैपश्चिम बंगाल में शनिवार को कोरोना के सबसे अधिक 7,713 नए मामले सामने आए, 34 और लोगों की मौत

कोरोना से देश में पैदा हुए हालात के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में अपनी सभी चुनावी रैलियों को रद्द करने का फैसला किया है। साथ ही उन्होंने दूसरे नेताओं से भी आग्रह किया है कि स्थिति को देखते हुए वे पब्लिक रैली नहीं करें।

राहुल गांधी ने रविवार सुबह ट्वीट किया, 'कोरोना को देखते हुए मैं पश्चिम बंगाल में अपनी सभी पब्लिक रैलियों को रद्द कर रहा हूं। मैं सभी अन्य राजनेताओं को भी सलाह देना चाहूंगा कि वे गहराई से इस बारे में सोचें और मौजूदा हालात में रैली करने से पड़ने वाले प्रभाव पर विचार करें।'

इस ट्वीट से पहले राहुल ने एक और ट्वीट भी किया और लिखा उन्होंने पहली बार बीमारों और मृतकों की इतनी भी़ड़ देखी है।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 2.61 लाख से अधिक नए केस सामने आए हैं। साथ ही इसी अवधि में 1501 लोगों की मौत भी कोरोना से देश में हुई है। पिछले चार दिनों से लगातार देश में कोरोना के 2 लाख से अधिक केस सामने आ रहे हैं और आंकड़े रोज बढ़ रहे हैं।

लगातार कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बीच पश्चिम बंगाल में चुनाव और रैलियों पर कई लोग पूर्व में सवाव उठा चुके हैं। चुनाव आयोग ने हाल में पांचवें चरण के मतदान से पहले सभी चुनावी पार्टियों से बैठक भी की थी और रैलियों में कोरोना नियमों का पालन करने पर बात हुई।

इस दौरान टीएमसी ने बाकी बचे चरण के मतदान को एक साथ कराने की राय दी थी। वहीं, बीजेपी और कांग्रेस-वाम मोर्चे ने इसका विरोध किया था। बैठक में ये इस बाता का फैसला हुआ था कि बचे हुए चरणों के चुनाव प्रचार, जन सभाओं का आयोजन कोविड प्रोटोकॉल के पालन के साथ ही होगा। 

कोरोना: पश्चिम बंगाल में क्या है हालात

राज्य में आठ चरण में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। ऐसे में रैलियों के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनेटाइजर आदि के प्रयोग कराना एक बड़ी चुनौती बन गई है। इस दौरान राज्य में कोरोना के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं।

पश्चिम बंगाल में शनिवार को कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 7,713 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 6,51,508 हो गई। 

वहीं, राज्य में 34 और मौतें होने के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,540 हो गई। कोलकाता शहर में 1,998 नए मामले आए और 10 मौतें हुईं। हालांकि चुनाव के बीच राज्य में कोरोना के टेस्ट भी काफी कम हो रहे हैं। शुक्रवार को बंगाल में केवल 45,330 नमूनों की जांच की गई।

Web Title: Coronavirus: Rahul Gandhi suspends all Election rallies in West Bengal urges other leaders also

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे