Coronavirus: दिल्ली के जेलों में मास्क व सैनिटाइजर बांटने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर, 24 मार्च को होगी सुनवाई 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 21, 2020 11:41 AM2020-03-21T11:41:42+5:302020-03-21T11:41:42+5:30

याचिका में मांग की गई है कि दिल्ली हाई कोर्ट अरविंद केजरीवाल सरकार (Delhi Govt) से जेल के कैदियों के लिए मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध कराए।

Coronavirus: petition filed in High Court to distribute masks and sanitizers in jails of Delhi | Coronavirus: दिल्ली के जेलों में मास्क व सैनिटाइजर बांटने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर, 24 मार्च को होगी सुनवाई 

दिल्ली हाई कोर्ट (फाइल फोटो)

Highlightsयाचिका में मांग की गई है कि तिहाड़ समेत दिल्ली स्थित सभी जेलों को सैनिटाइज किया जाए। एक वकील ने हाई कोर्ट में ये याचिका दायर की है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। दिल्ली (Delhi) में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 26 पहुंच चुकी है। ऐसे में तिहाड़ जेल (Tihar Jail) समेत दिल्ली स्थित सभी जेलों को सैनिटाइज करने की मांग करते हुए दिल्ली हाइकोर्ट में याचिका दायर की गई है। एक वकील ने ये याचिका दायर की है।

इस याचिका में मांग की गई है कि कोर्ट दिल्ली सरकार (Delhi Govt) को जेल के कैदियों के लिए मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध कराए। इसके साथ ही तिहाड़ समेत दिल्ली स्थित सभी जेलों को सैनिटाइज किया जाए। याचिका पर सुनवाई 24 मार्च को की जाएगी। 

 

बता दें कि दुनिया भर में कोरोना वायरस की वजह से कोहराम मचा है।  भारत में भी इसके मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अब तक इस मामले में  करीब चार लोगों की जान जा चुकी है। ऐसे में पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के लिए कहा है। इसी बीच ऋषि कपूर का ट्वीट सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। अपने ट्वीट में ऋषि कपूर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी कोरोनावायरस के खिलाफ सख्त कदम उठाने की सलाह दी। इतना ही नहीं एक्टर ने कहा है कि पाकिस्तान हमारा प्रिय है।

ऋषि कपूर ने हाल ही में ट्वीट किया है। एक्टर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि "पूरे सम्मान के साथ, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी अपने देश को पर्याप्त सावधानी बरतने की सलाह देनी चाहिए। पाकिस्तान के लोग भी हमारे लिए प्रिय हैं। एक समय पर हम सब एक थे। हम चिंतित भी हैं, यह एक वैश्विक संकट है,कोई अहम यहां मायने नहीं रखता है। हम लोग आपसे प्यार करते हैं, इंसानियत जिंदाबाद।


ऋषि कपूर के इस ट्वीट पर लोगों के जमकर रिएक्शन आ रहे हैं। लोग इस ट्वीट पर जमकर ऋषि कपूर की क्लास लगा रहे हैं। लोगों ने एक्टर को इस ट्वीट के लिए ट्रोल भी किया है।

भारत में कोरोना वायरस से अबतक चार लोगों की जान जा चुकी है, जबकि इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 195 हो गई है। इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पाबंदियां लगाने के चलते देश आंशिक बंदी जैसी स्थिति की ओर बढ़ रहा हैं। राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील है कि 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू लगाएं। 

Web Title: Coronavirus: petition filed in High Court to distribute masks and sanitizers in jails of Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे