Coronavirus Pandemic: कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री गोविंद करजोल बोले-पुत्र 23 दिन से वेंटिलेटर पर, परिवार के आठ सदस्य संक्रमित

By भाषा | Published: October 19, 2020 05:06 PM2020-10-19T17:06:34+5:302020-10-19T17:06:34+5:30

करजोल, बगलकोट एवं कलबुर्गी जिलों के प्रभारी मंत्री हैं। वह बगलकोट जिले के मुढोल से भाजपा विधायक भी हैं। ये दोनों जिले बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं। कलबुर्गी जिले में भीमा नदी के कारण हालात बदतर हैं।

Coronavirus Pandemic Karnataka Deputy CM Govind Karjol's family Eight COVID positive son on ventilator | Coronavirus Pandemic: कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री गोविंद करजोल बोले-पुत्र 23 दिन से वेंटिलेटर पर, परिवार के आठ सदस्य संक्रमित

कर्नाटक में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 7,65,586 मामले सामने आ चुके हैं।

Highlightsकुल मिला कर मेरे परिवार के आठ सदस्य कोरोना वायरस संक्रमण से संक्रमित हो चुके हैं।कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक होने के बाद मेरी पत्नी हाल ही में अस्पताल से आयी है। मैं स्वयं भी 19 दिन तक अस्पताल में रहने के बाद संक्रमण मुक्त हुआ हूं।

बेंगलुरुः कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री गोविंद करजोल ने कहा है कि उनके परिवार के आठ लोग कोरोना वायरस संक्रमण से संक्रमित हो चुके हैं। इसमें उनके पुत्र डॉ. गोपाल करजोल भी शामिल हैं, जो पिछले 23 दिन से वेंटिलेटर पर हैं।

करजोल ने अपने लंबे ट्वीट में प्रदेश के बाढ़ प्रभावित बगलकोट एवं कलबुर्गी जिले के बाढ़ की स्थिति की निगरानी के ​लिये लंबी यात्रा करने में अपनी अक्षमता के बारे में जानकारी दी। उपमुख्यमंत्री ने अपने पोस्ट में कहा, ''मेरे पुत्र डॉ. गोपाल करजोल पिछले 23 दिन से (कोरोना वायरस के कारण) वेंटिलेटर पर हैं। कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक होने के बाद मेरी पत्नी हाल ही में अस्पताल से आयी है। मैं स्वयं भी 19 दिन तक अस्पताल में रहने के बाद संक्रमण मुक्त हुआ हूं। कुल मिला कर मेरे परिवार के आठ सदस्य कोरोना वायरस संक्रमण से संक्रमित हो चुके हैं।''

करजोल, बगलकोट एवं कलबुर्गी जिलों के प्रभारी मंत्री हैं। वह बगलकोट जिले के मुढोल से भाजपा विधायक भी हैं। ये दोनों जिले बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं। कलबुर्गी जिले में भीमा नदी के कारण हालात बदतर हैं। उन्होंने कहा कि जब तक बहुत जरूरत नहीं हो, तब तक वह वहां नहीं जा रहे हैं । उन्होंने कहा कि उन्हें चिकित्सकों ने सलाह दी है कि वह लंबी एवं थका देने वाली यात्रा नहीं करें इसलिये वह बाढ़ प्रभावित इलाकों में नहीं जा रहे हैं।

हालांकि, वह लगातार जिला प्रशासन के संपर्क में हैं और घर में बैठ कर वहां की स्थिति पर नजर बनाये हुये हैं। सितंबर महीने में 21 से 26 तारीख के बीच आहूत विधानसभा सत्र के दौरान करजोल कोरोना वायरस संक्रमण से संक्रमित हो गये थे।

राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके अन्य लोगों में मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा, एक अन्य उप मुख्यमंत्री डॉ. सी एन अश्वथ नारायण, वन मंत्री आनंद सिंह, सामाजिक कल्याण मंत्री बी श्रीरामुलू, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि, प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कमार, कृषि मंत्री बी सी पाटिल, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एस शिवकुमार शामिल हैं। कर्नाटक में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 7,65,586 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 10,478 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 6,45,825 लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं।

Web Title: Coronavirus Pandemic Karnataka Deputy CM Govind Karjol's family Eight COVID positive son on ventilator

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे