Coronavirus Pandemic delhi cm arvind kejriwal glad exams cancelled/postponed great relief lakhs of students parents | सीएम अरविंद केजरीवाल बोले- बोर्ड परीक्षा रद्द किया जाना छात्रों और माता पिता के लिए बड़ी राहत
छात्रों और उनके अभिभावकों को बड़ी राहत मिलेगी।

Highlights4 अप्रैल से 9 अप्रैल तक सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर 'हैशटैग कैंसल बोर्ड एग्जाम 2021' ट्रेंड कर रहा था।सोशल मीडिया के जरिए मांग की जा रही है कि सुरक्षित तरीके से परीक्षा करवाने के बारे में विचार किया जाना चाहिए।हस्ताक्षर कर सरकार से मई में होने वाली बोर्ड परीक्षा को रद करने या ऑनलाइन आयोजित करने का अनुरोध किया था।

Coronavirus Pandemic: देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच CBSE Board Exams को लेकर बड़ा फैसला हुआ है। 10वीं बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई है।

इंटरनल एसेसमेंट के आधार पर अब स्टूडेंट्स का रिजल्ट तय होगा। 12वीं की परीक्षाएं टलीं है। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने CBSE परीक्षाओं के संबंध में एक हाईलेवल मीटिंग बुलाई थी। मोदी ने शिक्षा मंत्री और मंत्रालयों के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इसी बैठक में बोर्ड परीक्षाओं को टालने का फैसला हुआ।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 के मामले बढ़ने के मद्देनजर सीबीएसई की 10 वीं कक्षा की परीक्षा रद्द करने और 12 वीं कक्षा की परीक्षा टालने के फैसले का स्वागत करते हुए बुधवार को कहा कि इससे छात्रों और उनके अभिभावकों को बड़ी राहत मिलेगी।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘मुझे खुशी है कि परीक्षाएं रद्द/स्थगित कर दी गईं। यह लाखों छात्रों और उनके अभिभावकों के लिए एक बड़ी राहत है। ’’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय शिक्षा सचिव तथा अन्य शीर्ष अधिकारियों की मौजूदगी में बुधवार को हुई एक बैठक में इस बारे में फैसला लिया गया।

बैठक के बाद एक बयान जारी कर परीक्षाओं के संबंध में लिए गए निर्णयों की जानकारी साझा की गई। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की परीक्षाएं चार मई से होनी थीं। केजरीवाल और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को केंद्र से बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने की अपील करते हुए कहा था कि इन्हें (परीक्षाओं को) आयोजित कराने से व्यापक स्तर पर कोरोना वायरस का संक्रमण फैलेगा।

Web Title: Coronavirus Pandemic delhi cm arvind kejriwal glad exams cancelled/postponed great relief lakhs of students parents

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे