Coronavirus Outbreak updates Navi Mumbai woman infected with COVID-19 dies in hospital India reaches 14 | Coronavirus Outbreak: भारत में कोरोना वायरस से 14वीं मौत, नवी मुंबई में 65 साल की महिला ने तोड़ा दम
कोरोना वायरस से भारत में एक और मौत...

Highlightsभारत में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 649 हो गए जरात, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश से एक-एक शख्स की मौत हुई है।

मुंबई: कोरोना वायरस संकट गहराता चला जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस पीड़ित से एक और मौत की खबर है। नवी मुंबई के एक अस्पताल में 65 वर्षीय पीड़ित महिला ने दम तोड़ दिया। वहीं, इस मौत के साथ भारत में संख्या बढ़कर 14 पहुंच चुकी है, जबिक महाराष्ट्र में यह चौथी मौत है।   

इंडिया टीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को महिला का सकारात्मक पाए जाने के बाद, डॉक्टरों ने महिला के परिजनों को कस्तूरबा अस्पताल ले जाने की सलाह दी। लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया और उसे एक सरकारी अस्पताल ले गए, जहाँ उसका निधन हो गया।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबित भारत में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 649 हो गए और अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गुजरात, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश से एक-एक शख्स की मौत हुई है। मंत्रालय द्वारा तैयार किए गए चार्ट में गोवा पहली बार दिखा और वहां संक्रमण के तीन मामले दर्ज किए गए हैं। मंत्रालय ने सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर अपने ताजा आंकड़ों ने कहा कि देश में अभी तक कोविड-19 से 13 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में तीन लोगों की मौत हुई, गुजरात में दो जबकि मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, कर्नाटक, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामले 593 हैं जबकि 42 लोग या तो स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और एक व्यक्ति विस्थापित हो गया। मंत्रालय ने बताया कि 649 कुल मामलों में 47 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, अभी तक कोरोना वायरस के सबसे अधिक 124 मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं जिनमें तीन विदेशी भी शामिल हैं।

इसके बाद केरल में 118 मामले दर्ज हुए जिनमें आठ विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। तेलंगाना में 41 लोग संक्रमित पाए गए हैं जिनमें 10 विदेशी शामिल हैं। कर्नाटक में कोविड-19 के 41 मामले आए हैं जबकि गुजरात में मामलों की संख्या एक विदेशी समेत 38 पर पहुंच गई। राजस्थान में कोरोना वायरस मामलों की संख्या दो विदेशी समेत 38, उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 37, दिल्ली में एक विदेशी समेत 35, पंजाब में 33 मामले जबकि हरियाणा में 14 विदेशी समेत 30 मामले सामने आए हैं।

Web Title: Coronavirus Outbreak updates Navi Mumbai woman infected with COVID-19 dies in hospital India reaches 14
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे