Coronavirus Outbreak: बिहार में आज फिर मिले दो कोरोना से संक्रमित मरीज, राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या हुई 34

By एस पी सिन्हा | Published: April 7, 2020 06:31 PM2020-04-07T18:31:23+5:302020-04-07T18:31:23+5:30

भारतीय रेलवे के रोजाना औसतन 375 कोचों में बदलाव किया जा रहा है. देश के 133 स्थानों पर यह काम किया जा रहा है.

Coronavirus Outbreak: Two corona-infected patients found today in Bihar, the total number of infected in the state was 34 | Coronavirus Outbreak: बिहार में आज फिर मिले दो कोरोना से संक्रमित मरीज, राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या हुई 34

Coronavirus Outbreak: बिहार में आज फिर मिले दो कोरोना से संक्रमित मरीज, राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या हुई 34

Highlights राज्य में 11 हजार से ज्यादा लोगों को होम ऑब्जर्वेशन में रखा गया है. कोरोना वायरस से बचाव के लिए रेल के 25 सौ रेल कोचों में चार हजार आइसोलेशन बेड तैयार किया है.

पटना: बिहार में आज दोपहर तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के नही मिलने की राहत की खबर के बीच शाम होते-होते एक बार फिर से बिहार में कोरोना पॉजिटिव का मरीज मिला है. जांच में 2 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिला है. इस संबंध में स्वास्थ विभाग के प्रधान सचिव ने संजय कुमार ने बताया कि दोनों महिला मरीज हैं, जिनकी उम्र 45 साल और 22 साल है. ये दोनों पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आई थीं, जो 23 मार्च को मिडिल ईस्ट का ट्रेवल की थीं. 

इसहतर से बिहार में अबतक कोरोना वायरस के संक्रमण से संक्रमित 34 मरीज हो गये हैं, हालांकि 11 मरीज ठीक भी हो गये हैं. राज्य में कोरोना वायरस को लेकर रविवार और सोमवार का दिन राहत देने वाला रहा. आज दोपहर तक राज्य के किसी भी जांच केंद्र से कोई नया पॉजिटिव केस नहीं आया. वहीं अब मंगलवार को मिले दो नये मरीज को मिला कर राज्य में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 34 हो गई है. वहीं राज्य में 11 हजार से ज्यादा लोगों को होम ऑब्जर्वेशन में रखा गया है.

उधर, कोरोना वायरस से बचाव के लिए रेल के 25 सौ रेल कोचों में चार हजार आइसोलेशन बेड तैयार किया है. रेल को पांच हजार कोच को आइसोलेशन कोच में तब्दील करने का लक्ष्य है. मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि रेलवे के विभिन्न मंडल कार्यालयों ने इतने कम समय में असंभव से लग रहे इस कार्य को लगभग पूरा कर लिया है. लगभग 25 सौ कोचों में बदलाव के साथ अब चार हजार आइसोलेशन बेड आपात स्थिति के लिए तैयार हैं. भारतीय रेलवे के रोजाना औसतन 375 कोचों में बदलाव किया जा रहा है. देश के 133 स्थानों पर यह काम किया जा रहा है.

वहीं, बिहार में भी कोरोना को बढते प्रभाव को रोकोने के लिए प्रयास जारी है. इसी कडी में राजधानी पटना के राजेंद्र नगर सब्जी मंडी में कोरोना वायरल डिस इंफेक्शन टनल लगा दिया गया है. अब इस सब्जी मंडी में जो भी खरीदारी करने के लिए ग्राहक पहुंचेंगे, उन्हें टनल के अंदर से गुजरना होगा. करीब तीन मीटर के बने टनल से निकलने के बाद कोई भी व्यक्ति पूरी तरह सैनिटाइज हो जायेगा और करीब आधे घंटे तक असर रहेगा.
 

Web Title: Coronavirus Outbreak: Two corona-infected patients found today in Bihar, the total number of infected in the state was 34

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे