Coronavirus: Number of corona infected in Bihar is close to 9 thousand, many Ilaka of capital Patna became hot spots | Coronavirus: बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 9 हजार के करीब, राजधानी पटना का कई ईलाका बना हॉट स्पॉट
कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

Highlightsबिहार राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की दर 77 फीसदी हो गई.भागलपुर, मधुबनी और सीवान जिले में 400 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं.बिहार में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में से 38 कोरोना संक्रमित महिलाएं भी शामिल हैं.

पटना: बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के आज अभीतक 180 नये मामले सामने आये हैं. इन नये मामलों के सामने आने के साथ ही बिहार में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ कर अबतक 8858 हो गई है.

वहीं, कोरोना के बेकाबू रफ्तार के बीच राजधानी पटना की बात करें तो पटना के नौबतपुर, दनियावां, पटना सिटी, इंदिरा नगर, नए इलाके मुरादपुर, मखदुमपुर, बख्तियारपुर और राजेंद्र नगर में टोटल 18 नए मामले मिले हैं. जबकि नये अपडेट में भोजपुर में 29 और भागलपुर में 23 नये मामले सामने आये.

इस बीच, बेगूसराय पुलिस महकमे में कोरोना अटैक के बाद अब कोरोना का कहर बैंककर्मियों पर टूटा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार बेगूसराय जिले की बरौनी की बैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच में पांच बैंककर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं, जिसके बाद हडकंप मचा हुआ है. बैंक को पूरी तरह सील कर दिया गया है.

बैंक के बाहर पुलिस टीम की तैनाती कर दी गई है. फुलवरिया थाना और मेडिकल टीम बैंक ग्राहकों की जांच में जुट गई है.

जानें किस जिले में कोरोना संक्रमण के कितने मामले हैं-

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के आज अभीतक भोजपुर में 29, भागलपुर में 23, पटना में 18, लखीसराय में 15, मधेपुरा में 15, बक्सर में 12, औरंगाबाद में 09, नवादा में 07, किशनगंज में 06, जमुई में 05, जहानाबाद में 05, सुपौल में 04, अरवल में 03, दरभंगा में 03, मुजफ्फरपुर में 03, समस्तीपुर में 03, सारण में 03, पश्चिम चंपारण में 03, बांका में 02, बेगूसराय में 02, कैमूर में 02, मधुबनी में 02, गोपालगंज में 01, कटिहार में 01, खगडिया में 01, नालंदा में 01, पूर्णिया में 01 और सिवान में 01 मामले सामने आये हैं.

नये मामलों में 38 महिलाएं शामिल हैं. स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि संक्रमितों के संपर्क में आये लोगों के चेन का पता लगाया जा रहा है.

 मकसूदपुर निवासी एक दूल्हा मिला कोरोना संक्रमित-

वहीं, मकसूदपुर निवासी एक युवक का गुरुवार को तिलक और 27 जून को शादी थी, दूल्हा संक्रमित हुआ तो तिलक और शादी भी अब टाल दी गई है. परिवार और वधू पक्ष के लोग दो दिन की मोहलत मांग रहे थे, लेकिन अधिकारियों ने समझाकर दूल्हे को एनएमसीएच में भर्ती करा दिया.

पटना में 500 से अधिक मामले सामने आये हैं. वहीं, भागलपुर, मधुबनी और सीवान जिले में 400 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. इसके आलावा बेगूसराय, मुंगेर, रोहतास और समस्तीपुर जिले में 300 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. जानकारी के अनुसार राज्य में अबतक 6669 संक्रमित मरीज अबतक स्वस्थ होकर अपने अपने घर लौट चुके हैं.

पिछले 24 घंटे में राज्य में 189 कोरोना संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ-

पिछले 24 घंटे में राज्य में 189 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए. राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की दर 77 फीसदी हो गई. राज्य में अभी 1887 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं, जिनका इलाज अस्पतालों में किया जा रहा है.

फिलहाल डॉक्टरों और स्वस्थ्य कर्मियों ने उन्हें होम क्वारंटीइन में रहने का निर्देश दिया है. वहीं, बिहार में अब तक कोरोना से 56 लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा पटना, दरभंगा और सारण जिले में 5 मरीजों की मौत हुई है.

बेगूसराय 4 लोगों ने दम तोडा है. खगडिया, नालंदा और वैशाली में 3-3 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा भोजपुर, गया, जहानाबाद, मुजफ्फरपुर, नवादा, सीतामढी, समस्तीपुर और सीवान में 2-2 मरीजों की जान कोरोना से गई है.

वहीं, अररिया, औरंगाबाद, भागलपुर, जमुई, कटिहार, मधेपुरा, मधुबनी, मुंगेर, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, रोहतास और शिवहर में 1-1 मरीज की मौत हुई है. राज्य में अबतक 1 लाख 89 हजार 643 सैम्पलों की कोरोना जांच की गई. पिछले 24 घन्टे में 7906 सैम्पलों की कोरोना जांच की गई.

Web Title: Coronavirus: Number of corona infected in Bihar is close to 9 thousand, many Ilaka of capital Patna became hot spots
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे