महाराष्ट्र में लगेगा कड़ा लॉकडाउन? उद्धव ठाकरे आज कर सकते हैं बड़ी घोषणा

By विनीत कुमार | Published: April 21, 2021 09:13 AM2021-04-21T09:13:36+5:302021-04-21T09:18:01+5:30

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामलों में कोई कमी होती नजर नहीं आ रही है जबकि कई पाबंदियां पहले से लागू हैं। ऐसे में अब कड़ा लॉकडाउन लगाने की घोषणा हो सकती है।

Coronavirus Maharashtra may announce lockdown today as Uddhav Thackeray to address state | महाराष्ट्र में लगेगा कड़ा लॉकडाउन? उद्धव ठाकरे आज कर सकते हैं बड़ी घोषणा

महाराष्ट्र में कड़े लॉकडाउन की हो सकती है घोषणा (फाइल फोटो)

Highlightsमहाराष्ट्र में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों के बीच आज हो सकती है कड़े लॉकडाउन की घोषणामुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बुधवार रात 8 बजे के बाद अपने संबोधन में कर सकते हैं इसकी घोषणासूत्रों के अनुसार मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में भी लॉकडाउन को लेकर चर्चा की गई

महाराष्ट्र में कोरोना के कारण बेहद खराब हुए हालात के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज कड़ा लॉकडाउन लगाने को लेकर कोई अहम घोषणा कर सकते हैं। माना जा रहा है कि बुधवार रात 8 बजे के बाद अपने संबोधन में उद्धव ठाकरे कोरोना की स्थिति पर अपनी बात रखेंगे।

इससे पहले मंगलवार को महाराष्ट्र कैबिनेट में लॉकडाउन लगाने के विकल्प को लेकर भी चर्चा हुई थी। सूत्रों के अनुसार ज्यादातर मंत्री लंबे लॉकडाउन के पक्ष में थे। ऐसे में माना जा रहा है कि नाइट कर्फ्यू या धारा 144 आदि की बजाए एक या दो हफ्ते के लिए लॉकडाउन की घोषणा राज्य में की जा सकती है।

राजेश टोपे ने भी दिए लॉकडाउन लगने के संकेत

दरअसल, मंगलवार को कैबिनेट की बैठक के बाद महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में पिछले दो हफ्ते से कोरोना वायरस के मामले हर दिन 50 हजार से अधिक आ रहे हैं, लेकिन लोग आवाजाही एवं भीड़ इकट्ठा करने पर लगी पाबंदियों का उल्लंघन कर रहे हैं। 

टोपे ने साथ ही कहा, ‘मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कड़े उपायों के बारे में आधिकारिक घोषणा कर सकते हैं।’ उन्होंने कहा कि कैबिनेट ने यह भी निर्णय किया कि राज्य बोर्ड की दसवीं की परीक्षा रद्द की जाए। टोपे ने कहा, ‘12वीं की परीक्षा निश्चित तौर पर होगी लेकिन हमने दसवीं के छात्रों को राहत देने का फैसला किया है।’

महाराष्ट्र में एक्टिव कोरोना मरीज साढ़े छह लाख के पार

बता दें कि महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 62,097 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 39,60,359 हो गई। इसके अलावा 519 और रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद भी 61,343 तक पहुंच गई है। 

महाराष्ट्र में एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 6,83,856 हो गई है। मुंबई में संक्रमण के 7,192 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 5,94,059 हो गई है। इसके अलावा 34 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की तादाद 12,446 तक पहुंच गई है।

Web Title: Coronavirus Maharashtra may announce lockdown today as Uddhav Thackeray to address state

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे