बेंगलुरु में जोरदार गरज सुनकर घबराए लोग, अजीब आवाज से डरे, लोगों ने ज़ोर की आवाज़ सुनी, वायुसेना से किया गया संपर्क

By भाषा | Published: May 20, 2020 06:35 PM2020-05-20T18:35:42+5:302020-05-20T18:35:42+5:30

बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर भास्कर राव का कहना है कि करीब एक घंटे पहले ये आवाज़ आई थी, किसी को पता नहीं चल रहा है कि ये कहां से आई है, लेकिन किसी भी तरह का नुकसान रिपोर्ट नहीं किया गया है। इस आवाज़ को करीब 21 किमी. तक सुना गया है।

Coronavirus lockdown Karnataka Bangalore people were terrified after hearing loud thunder, scared of strange voice | बेंगलुरु में जोरदार गरज सुनकर घबराए लोग, अजीब आवाज से डरे, लोगों ने ज़ोर की आवाज़ सुनी, वायुसेना से किया गया संपर्क

आयुक्त मनोज राजन ने भूकंप की किसी भी संभावना से इनकार करते हुए कहा कि इसकी जांच जाएगी।

Highlightsबेंगलुरु के उत्तर में देवनाहल्ली में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लेकर दक्षिण में इलेक्ट्रॉनिक सिटी तक गरज सुनाई दी।कई लोगों को लगा कि यह हल्का भूकंप हो सकता है। उन्होंने आवाज सुनकर खिड़की और दरवाजे बंद कर लिये।

बेंगलुरुः बेंगलुरु के विभिन्न हिस्सों में दोपहर के समय जोरदार गरज सुनकर लोग घबरा गए। बहरहाल, अधिकारियों ने इसके भूकंप होने की संभावना से इनकार किया है।

बेंगलुरु के उत्तर में देवनाहल्ली में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लेकर दक्षिण में इलेक्ट्रॉनिक सिटी तक गरज सुनाई दी। कई लोगों को लगा कि यह हल्का भूकंप हो सकता है। उन्होंने आवाज सुनकर खिड़की और दरवाजे बंद कर लिये। कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आयुक्त मनोज राजन ने भूकंप की किसी भी संभावना से इनकार करते हुए कहा कि इसकी जांच जाएगी।

राजन ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया, ''कर्नाटक में 12 भूकंप मापी केन्द्र हैं, लेकिन कहीं से भी भूकंप के आने की जानकारी नहीं मिली है।'' बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने कहा कि कहीं से भी किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि उन्हें खुद यहां हेब्बागोड़ी में हवाई अड्डे पर मीडिया के जरिये गरज की जानकारी मिली है।

राव ने एक बयान में कहा कि किसी भी पुलिस नियंत्रण कक्ष को नुकसान के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने कहा, ''हमने वायुसेना नियंत्रण कक्ष से भी पूछा है कि क्या यह जहाज या सुपसोनिक आवाज थी। बेंगलुरु पुलिस वायुसेना के जवाब का इंतजार कर रही है।'' कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केन्द्र ने भी इसके भूकंप होने की बात से इनकार किया है। 

बुधवार दोपहर को बेंगलुरु में लोगों ने एक ज़ोर की आवाज़ सुनी। लोगों का कहना है कि ये ऐसी आवाज़ थी जैसे कोई ज़ोरदार भूकंप आया हो या फिर झटका लगा हो। लोगों के मुताबिक, करीब पांच सेकेंड तक ये आवाज़ गूंजती रही। कर्नाटक स्टेट डिजास्टर मॉनिटरिंग सेंटर की ओर से बयान दिया गया है कि ये किसी तरह के भूकंप की आवाज़ नहीं है। ज़मीन में किसी भी तरह का कम्पन्न नहीं देखा गया है, लेकिन जो आवाज़ थी वह बिल्कुल अलग ही थी। बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके में जहां पर ये आवाज़ सुनाई दी, वहां पर अब अधिकारी एक्टिव हुए हैं। वायुसेना, एचएएल की कंपनी से संपर्क किया जा रहा है और उनके जवाब का इंतजार किया जा रहा है।

Web Title: Coronavirus lockdown Karnataka Bangalore people were terrified after hearing loud thunder, scared of strange voice

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे