Coronavirus: यूक्रेन में पढ़ाई कर रहे भारतीय छात्रों ने सरकार से लगाई स्वदेश वापसी की गुहार

By भाषा | Published: April 2, 2020 10:52 PM2020-04-02T22:52:34+5:302020-04-02T22:52:34+5:30

मेरठ निवासी और एक समाचार पोर्टल से जुड़े मनोज कुमार ने बताया कि मेरठ मंडल और आसपास के शहरों के सैंकड़ों छात्र यूक्रेन के लवीव शहर में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं। इनमें उनका बेटा भी शामिल हैं।

Coronavirus: Indian students studying in Ukraine plead for repatriation from government | Coronavirus: यूक्रेन में पढ़ाई कर रहे भारतीय छात्रों ने सरकार से लगाई स्वदेश वापसी की गुहार

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsकोरोना वायरस के कारण यूक्रेन में लागू लॉकडाउन के कारण वहां फसें सैंकड़ो भारतीय छात्रों ने केंद्र सरकार से उन्हें वहां से निकालने की गुहार लगाई है।छात्रों ने स्वदेश वापसी की व्यवस्था करने का आग्रह करते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय को ईमेल भेजा है।

कोरोना वायरस के कारण यूक्रेन में लागू लॉकडाउन के कारण वहां फसें सैंकड़ो भारतीय छात्रों ने केंद्र सरकार से उन्हें वहां से निकालने की गुहार लगाई है। छात्रों ने स्वदेश वापसी की व्यवस्था करने का आग्रह करते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय को ईमेल भेजा है।

मेरठ निवासी और एक समाचार पोर्टल से जुड़े मनोज कुमार ने बताया कि मेरठ मंडल और आसपास के शहरों के सैंकड़ों छात्र यूक्रेन के लवीव शहर में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं। इनमें उनका बेटा भी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि यूक्रेन की सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन (बंद) 12 मई तक लागू कर रखा है। बंद के कारण छात्र अपने हॉस्टल और फ्लैट में कैद हैं।

कुमार ने बताया कि छात्रों ने भारतीय दूतावास से वतन वापसी की गुहार लगाई लेकिन मदद नहीं मिली। निराश भारतीय छात्रों ने प्रधानमंत्री कार्यालय को मेल कर एयरलिफ्ट कराने की मांग की है।

Web Title: Coronavirus: Indian students studying in Ukraine plead for repatriation from government

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे