Coronavirus: दिल्ली के सारे रेस्टोरेंट 31 मार्च तक बंद, जानें सीएम अरविंद केजरीवाल ने और क्या-क्या अपडेट दिया?

By पल्लवी कुमारी | Published: March 19, 2020 05:50 PM2020-03-19T17:50:55+5:302020-03-19T17:50:55+5:30

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोरोना वायरस से देश में चौथी मौत की जानकारी दी है। भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले 167 हैं। जिसमें 25 विदेशी भी शामिल हैं। देश में कोरोना से चार लोगों की मौत हो गई है।

Coronavirus india delhi restaurants close till March 31 cm Arvind Kejriwal more update COVID-19 | Coronavirus: दिल्ली के सारे रेस्टोरेंट 31 मार्च तक बंद, जानें सीएम अरविंद केजरीवाल ने और क्या-क्या अपडेट दिया?

Arvind Kejriwal (File Photo)

Highlightsस्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोरोना वायरस से देश में चौथी मौत की जानकारी दी है।पीएम नरेंद्र मोदी आज रात आठ बजे राष्ट्र के नाम संबोधन करने वाले हैं। 

नई दिल्लीदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर बड़ा फैसला लेते हुए 31 मार्च कर सारे  रेस्टोरेंट बंद कर दिए हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली के सभी रेस्टोरेंट बंद किए जा रहे हैं रेस्टोरेंट पर बैठ कर खाना वर्जित किया जा रहा है, टेक-अवे और डिलीवरी बंद नहीं की जा रही है। सभी ​एजुकेशन इंस्टीट्यूट 31 मार्च तक के लिए बंद किए गए हैं इनका स्टाफ अब अपने घर से काम करेगा।

क्वारंटाइन की स्टैम्प घर पर ना रहे तो दर्ज होगी FIR: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, जानें क्या-क्या अपडेट

-अरविंद केजरीवाल ने कहा, जिन लोगों को एयरपोर्ट पर क्वारंटाइन किया जा रहा है उनके हाथ पर सेल्फ क्वारंटाइन की स्टैम्प लगाई जा रही है। ये लोग अगर घर पर नहीं रहेंगे तो उन के खिलाफ सरकार को सख्त कदम उठाने होंगे, हो सकता है कि उनको गिरफ्तार करना पड़े या फिर FIR दर्ज करनी पड़े।

-अरविंद केजरीवाल ने कहा है, सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक, धार्मिक, एकेडमिक, सेमिनार, कांफ्रेंस आदि के लिए 20 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

-दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, दिल्ली सरकार पहले से ही दैनिक आधार पर ऑटो सहित सभी सार्वजनिक परिवहन का विनिवेश कर रही है। आज से हम Covid19 के प्रसार को रोकने के लिए सभी निजी वाहनों को भी कीटाणुरहित करेंगे। 

-दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, वरिष्ठ नागरिकों जितना ज्यादा घर में रहें उतना बेहतर है। उन्हें बाहर नहीं निकलना चाहिए क्योंकि वे सबसे कमजोर होते हैं। 

- दिल्ली सीएम ने कहा, सरकार सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक सभी निजी वाहनों को भी कीटाणुरहित करेगी।

Coronavirus: भारत में कोरोन वायरस से चार लोगों की मौत

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोरोना वायरस से देश में चौथी मौत की जानकारी दी है। भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले 167 हैं। जिसमें 25 विदेशी भी शामिल हैं। देश में कोरोना से तीन लोगों की पहले ही मोत हो गई थी। पंजाब से पहले दिल्ली, कर्नाटक और  महाराष्ट्र में एक-एक शख्स की मौत हो चुकी है। कोरोना से मरने वाले चारों लोगों की उम्र 60 के पार थी। देश में कोरोना वायरस को लेकर लोगों में खौफ का माहौल है। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी आज रात आठ बजे राष्ट्र के नाम संबोधन करने वाले हैं। 

Web Title: Coronavirus india delhi restaurants close till March 31 cm Arvind Kejriwal more update COVID-19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे