Coronavirus: सीआरपीएफ सब-इंस्पेक्टर की दिल्ली में मौत, सशस्त्र पुलिस बलों में कोविड-19 से मृत्यु का पहला मामला

By भाषा | Published: April 29, 2020 06:46 AM2020-04-29T06:46:24+5:302020-04-29T06:46:24+5:30

सीआरपीएफ का ये जवान उप निरीक्षक (एसआई) के पद पर तैनात थे और असम के बारपेटा जिले के निवासी थे। इन्हें कुछ दिन पहले संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्हें सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Coronavirus: first death in CRPF due to corona infection, sub-inspector died in Delhi | Coronavirus: सीआरपीएफ सब-इंस्पेक्टर की दिल्ली में मौत, सशस्त्र पुलिस बलों में कोविड-19 से मृत्यु का पहला मामला

कोरोना से सीआरपीएफ के एक जवान की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsसीआरपीएफ में कोरोना संक्रमण से ये पहली मौत का मामला हैकुछ दिन पहले हुई थी संक्रमण की पुष्टि, दिल्ली स्थित बल की 31वीं बटालियन में तैनात था जवान

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 55 वर्षीय एक कर्मी की कोरोना वायरस संक्रमण से मंगलवार को मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन कार्यरत लगभग दस लाख कर्मियों वाले केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में कोविड-19 महामारी के कारण होने वाली यह पहली मौत है।

मृतक सीआरपीएफ में उप निरीक्षक (एसआई) के पद पर तैनात था और कुछ दिन पहले संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्हें सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “55 वर्षीय कर्मी की कोविड-19 संक्रमण से मंगलवार को शाम चार बजे के आसपास मौत हो गई। वह दिल्ली स्थित बल की 31वीं बटालियन में तैनात थे।”

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जवान की मृत्यु पर दुख प्रकट किया। उन्होंने ट्वीट किया, “बहादुर सहायक निरीक्षक मोहम्मद इकराम हुसैन की मृत्यु की खबर सुनकर गहरा दुख हुआ। वह कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ रहे थे। उन्होंने अंतिम सांस तक बीमारी से मुकाबला किया। बल और देश की आतंरिक सुरक्षा के प्रति उनके योगदान से नागरिकों को प्रेरणा मिलती रहेगी।”

मंत्री ने कहा कि उन्होंने हुसैन के परिजनों से हुसैन के स्वास्थ्य के बारे में दो दिन पहले बात की थी। शाह ने लिखा, “एक वीर सिपाही को खोना हमारे लिए ऐसी कमी है जिसकी कभी भरपाई नहीं की जा सकती। पूरा देश और केंद्र सरकार उनके परिवार के साथ खड़ा है।”

अधिकारियों ने कहा कि एसआई असम के बारपेटा जिले के निवासी थे और पहले से मधुमेह तथा उच्च रक्त चाप से ग्रसित थे। बटालियन के कम से कम 45 अन्य कर्मियों को भी कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती किया गया है। ऐसी आशंका है कि संक्रमण के शिकार हुए सहकर्मी के संपर्क में आने से उन्हें संक्रमण हुआ होगा। सीमा सुरक्षा बल और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कुछ कर्मियों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Web Title: Coronavirus: first death in CRPF due to corona infection, sub-inspector died in Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे