Coronavirus FIR against Coca-Cola factory Himachal India Cement closes cement factories | Coronavirus Outbreak Updates: बंदी का उल्लंघन, हिमाचल में कोका कोला फैक्ट्री के खिलाफ एफआईआर, इंडिया सीमेंट ने सीमेंट कारखाने बंद किए
कोरोना वायरस पर गुजरात सरकार के दिशानिर्देशों के अनुरूप एसएमजी का गुजरात संयंत्र 31 मार्व 2020 तक बंद रहेगा। (file photo)

Highlightsअधिकारियों ने बताया कि आवश्यक वस्तुओं का विनिर्माण करने वाली इकाइयों के अलावा सभी इकाइयां लॉकडाउन के दौरान बंद रहेंगी। पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी ने कहा कि नालागढ़ में कृष फ्लैक्सीपैक्स द्वारा संचालित कोका कोला फैक्ट्री को औचक निरीक्षण के दौरान खुला पाया गया।

चेन्नई/शिमलाः हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते बंदी के आदेश के बावजूद एक अलग इकाई द्वारा संचालित कोका कोला के संयंत्र के खुले रहने पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

कोरोना वायरस महामारी का असर अब सीमेंट कारखानों पर भी पड़ गया है। प्रमुख सीमेंट विनिर्माता कंपनी इंडिया सीमेंट ने देशभर में अपने सीमेंट कारखानों को बंद करने की घोषणा की है। मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा कि सुजुकी मोटर गुजरात (एसएमजी) का गुजरात संयंत्र कोरोना वायरस संकट के चलते 31 मार्च तक बंद रहेगा।

अधिकारियों ने बताया कि आवश्यक वस्तुओं का विनिर्माण करने वाली इकाइयों के अलावा सभी इकाइयां लॉकडाउन के दौरान बंद रहेंगी। बद्दी के पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी ने कहा कि नालागढ़ में कृष फ्लैक्सीपैक्स द्वारा संचालित कोका कोला फैक्ट्री को औचक निरीक्षण के दौरान खुला पाया गया।

उन्होंने कहा कि नालागढ़ पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188 (सार्वजनिक सेवक के विधिवत आदेश की अवज्ञा) के तहत कारखाने और उसके मालिकों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस कार्रवाई पर कंपनी की आधिकारिक प्रतिक्रिया फिलहाल नहीं मिल सकी है।

शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि कोरोना वायरस पर गुजरात सरकार के दिशानिर्देशों के अनुरूप एसएमजी का गुजरात संयंत्र 31 मार्व 2020 तक बंद रहेगा। एसएमजी ने पहले 25 मार्च तक अपना संयंत्र बंद रखने की घोषणा की थी। एमएमजी अनुबंध के आधार पर मारुति सुजुकी के लिए वाहन का विनिर्माण करती है। 

इंडिया सीमेंट ने बंबई शेयर बाजार केा भेजी सूचना में कहा है, ‘‘ .. अपने सभी पक्षकारों की सुरक्षा और बचाव को ध्यान में रखते हुये कंपनी के तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान और महाराष्ट्र स्थित सीमेंट कारखानों में कामकाज बंद किया जा रहा है।

यह कदम केन्द्र सरकार और संबंधित राज्य सरकारों के दिशनिर्देशों के अनुरूप उठाया जा रहा है।’’ चेन्नई मुख्यालय वाली इस कंपनी ने कहा है कि कारखानों को बंद रखने की समयसीमा देशभर में स्थिति में सुधार आने के अनरूप होगी। 

 

 

Web Title: Coronavirus FIR against Coca-Cola factory Himachal India Cement closes cement factories
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे