Coronavirus Fear: Rajasthan University teachers refuse to check answer sheet | कोरोना खौफ: राजस्थान विश्वविद्यालय के शिक्षकों का आंसर शीट जांचने से इनकार
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsराजस्थान विश्वविद्यालय (आरयू) के शिक्षकों में कोरोना का भय इस प्रकार बढ़ता जा रहा है कि वे कोरोना संक्रमण से पहले हो चुकी परीक्षाओं की आंसर शीट जांचने से भी मना कर रहे हैं।हालांकि प्रशासन काॅपियों के बंडल को सेनेटाइज कर शिक्षकों के घर भिजवा रहा है।

राजस्थान विश्वविद्यालय (आरयू) के शिक्षकों में कोरोना का भय इस प्रकार बढ़ता जा रहा है कि वे कोरोना संक्रमण से पहले हो चुकी परीक्षाओं की आंसर शीट जांचने से भी मना कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि लाॅकडाउन के चलते यूजी-पीजी की कई परीक्षाएं अटक गई थी। अतः अब प्रशासन इन परीक्षाओं के आयोजन को लेकर चिंतित दिखाई दे रहा है। कोरोना को लेकर व्याप्त कई तरह की भ्रांतियों ने भी आंसर शीट जांचने की गति कम कर दी है। हालांकि प्रशासन काॅपियों के बंडल को सेनेटाइज कर शिक्षकों के घर भिजवा रहा है।

आरयू ने परीक्षाओं के बाद से ही काॅपियों के मूल्यांकन के लिए 50 से अधिक शिक्षकों की स्वीकृति मांगी थी। इनमें से आधे से भी कम ने रूचि दिखाई है और महज 20 शिक्षकों ने काॅपियां जाचंने के लिए सहमति दी है। अनेकों ने तो काॅपियों से कोरोना फैलने के संदेह के चलते दूरी बना ली है। इसके कारण मूल्यांकन को गति नहीं मिल पाई। लेकिन आगामी दिनों में सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए आरयू प्रशासन केंद्रीय मूल्यांकन की योजना बना रहा है।

Web Title: Coronavirus Fear: Rajasthan University teachers refuse to check answer sheet
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे