Coronavirus: मुंबई में कोरोना वायरस के संक्रमण से डॉक्टर की मौत, परिवार के सभी 6 लोग हुए संक्रमित

By अनुराग आनंद | Published: March 27, 2020 08:53 PM2020-03-27T20:53:44+5:302020-03-27T20:53:44+5:30

12 मार्च को डॉक्टर का पोता ब्रिटेन से लौटा था। उसके बाद उसे होम क्‍वारंटाइन किया गया था।

Coronavirus: doctor died of corona virus infection in Mumbai, all 6 family members were infected | Coronavirus: मुंबई में कोरोना वायरस के संक्रमण से डॉक्टर की मौत, परिवार के सभी 6 लोग हुए संक्रमित

कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

Highlightsसांगली में एक ही परिवार के 12 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।  महाराष्ट्र में कुल मिलाकर संक्रमित लोगों की संख्या 153 हो गई है।

मुंबई:  मुंबई में 82 वर्षीय एक डॉक्‍टरों की कोरोना वायरस से गुरुवार रात मौत हो गई थी।  कुछ दिन पहले ही उनकी रिपोर्ट में कोरोना वा.रस पॉजिटिव आई थी। इसके बाद गुरुवार रात को हिंदुजा अस्‍पताल में उन्‍होंने आखिरी सांस ली थी। अब खबर आ रही है कि उनके परिवार के सभी लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। 

न्यूज 18 के मुताबिक, 12 मार्च को डॉक्टर का पोता ब्रिटेन से लौटा था। उसके बाद उसे होम क्‍वारंटाइन किया गया था। उनके परिवार के 6 लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने के बाद सभी को होम क्‍वारंटाइन किया गया है। 

इसके अलावा, महाराष्ट्र में कर्फ्यू के बावजूद भी कोरोना वायरस के 12 और नए मामलों की पुष्टि हुई है। सांगली में कोरोना पॉजिटिव मामलों के संपर्क में आने से 12 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 

बता दें कि महाराष्ट्र में लगातार कोरोना के मामलों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। मुंबई में फिर 5 नए मामले सामने आये हैं। मुंबई में संक्रमित लोगों की संख्या 150 के पार पहुंच गई है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के हवाले से बताया कि मुंबई में 5 और वाशी में एक मामला पॉजिटिव पाया गया है। ऐसे राज्य में कुल मिलाकर संक्रमित लोगों की संख्या 153 हो गई है। 

भारत में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शुक्रवार को 17 हो गई और संक्रमित मामले 724 पर पहुंच गए। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सुबह नौ बजकर 15 मिनट पर अपने ताजा आंकड़ों में बताया कि महाराष्ट्र में चार लोगों की मौत हो गई जबकि गुजरात में तीन लोगों की मौत हुई है।

कर्नाटक में अभी तक दो लोग जान गंवा चुके हैं जबकि मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक शख्स की मौत हुई।

आंकड़ों के अनुसार, देश में कोविड-19 के ऐसे मामलों की संख्या 640 है जिनमें रोगियों का उपचार चल रहा है जबकि 66 लोग या तो स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई तथा एक व्यक्ति कहीं चला गया। मंत्रालय ने बताया कि संक्रमित लोगों के कुल 724 मामलों में 47 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

Web Title: Coronavirus: doctor died of corona virus infection in Mumbai, all 6 family members were infected

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे