Coronavirus delhi lunch dinner 325 school Kejriwal shares plan to tackle stage 3 COVID-19 | 325 स्कूलों में लंच और डिनर, 100 से ज्यादा केस तो बनेंगे नए अस्पताल, जानें कोरोना से लड़ने की दिल्ली की तैयारी, CM केजरीवाल ने दिए अपडेट
Arvind Kejriwal (File Photo)

Highlightsसीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, कई धार्मिक संस्थाएं भी सामने आई हैं जो लोगों की मदद कर रहे हैं। ध्यान रखना है कि लॉकडाउन बेकार न हो। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा,  दिल्ली की सीमाओं के अंदर जो भी लोग रह रहे हैं उन सब लोगों की ज़िम्मेदारी हमारी है वो झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु के हो सकते हैं।

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जानकारी दी है कि कल तक दिल्ली में कोरोना वायरस के 36 मामले थे, आज (27 मार्च) 39 मामले हो गए हैं। कोरोना वायरस से दिल्ली में एक महिला की मौत हो गई है। सीएम केजरीवाल ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे, इसकी लिए वह पूरी तरह से तैयार हैं। सीएम ने यह भी कहा है कि दिल्ली में अगर एक दिन में 100 से ज्यादा मरीज भी आते हैं, तो दिल्ली की तैयारी उसके लिए पूरी है। सीएम केजरीवाल ने कहा है, लॉकडाउन के दौरान दिल्ली के 325 स्कूलों में हम लंच और डिनर कराएंगे। जानें केजरीवाल ने प्रेस-कॉन्फ्रेंस में और क्या-क्या कहा? 

1. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, अब तक हम 224 रैन बसेरों में 20,000 लोगों को खाना खिला रहे थे। आज से हम 325 स्कूलों के अंदर लंच और डिनर दोनों देंगे। रैन बसेरों में भी खाना बढ़ाएंगे। आज से हम 2 लाख लोगों को खाना खिलाएंगे और कल से हम 4 लाख लोगों को खाना खिलाएंगे। हम दिल्ली भर में केंद्र वितरित कर रहे हैं। 

2. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा,  दिल्ली की सीमाओं के अंदर जो भी लोग रह रहे हैं उन सब लोगों की ज़िम्मेदारी हमारी है वो झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु के हो सकते हैं। 

3.  सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, कई धार्मिक संस्थाएं भी सामने आई हैं जो लोगों की मदद कर रहे हैं। ध्यान रखना है कि लॉकडाउन बेकार न हो। 

4. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, सरकार द्वारा चलाई जा रही है सभी चीजों में ध्यान रखा जा रहा  है कि सोशल डिस्टैंसिंग मेनटेन रहे। 

5. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, अगर दिल्ली में 100 से ज्यादा केस आते हैं तो हम नए अस्पतालों को भी तैयार कर रहे हैं। योजना के हिसाब से अगर 1000 पेशंट पर डे भी आते हैं तो हम उसकी भी तैयारी करके चल रहे हैं। उम्मीद है ये स्थिति नहीं आएगी। 

6. अरविंद केजरीवाल ने कहा, हमें अधिकारियों और स्वास्थ्य कर्मचारियों ने सलाह दी है कि अगर दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ते हैं तो क्या करना है। उन्होंने तीन स्टेज में बांटा है। अगर 100 केस रोज आते हैं तो क्यों करना है, अगर 500 केस रोज आते हैं तो क्या करना है और अगर 1000 केस रोज आते हैं तो हमें क्या तैयारियां करनीं हैं। हम हर चीज पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। 

7.अरविंद केजरीवाल ने कहा,  अगर दिल्ली में करोना के केस बहुत ज़्यादा बढ़ते हैं तो हमें क्या करना है - हमारी doctors की टीम ने उसका पूरा प्लान बना लिया है। हम किसी भी स्थिति का मुक़ाबला करने के लिए तैयार हैं। आज इस प्लान के मुख्य बिंदु आपके साथ साझा करूँगा। 

8. लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में सप्लाई चेन बनाई जा रही है। जहां जरूरी सेवा की दुकानों को 24 घंटे खोलने की छूट दी गई है। मंडियों में भी माल की सप्लाई लगातार बनी हुई है।

9. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, "हमने 5 डॉक्टरों की एक टीम बनाई है, जो कोरोना के मामले पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। 

10. लॉकडाउन के नियम तोड़ने पर दिल्ली सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी। पुलिस को यह निर्देश दिए गए हैं। 

Web Title: Coronavirus delhi lunch dinner 325 school Kejriwal shares plan to tackle stage 3 COVID-19
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे