Coronavirus Delhi lockdown bjp pm modi Amit Shah Meghwal Kailash Chaudhary after Shripad Naik positive | केंद्र सरकार के एक और मंत्री को कोविड, अमित शाह, मेघवाल, कैलाश चौधरी के बाद श्रीपद नाइक पॉजिटिव
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी कोविड-19 से पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। (file photo)

Highlightsआयुष और रक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि उन्होंने घर में पृथक रहना इसलिए चुना क्योंकि उनमें संक्रमण के लक्षण नहीं हैं और उनकी हालत स्थिर है।श्रीपद नाइक से पहले केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं।छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं।

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक ने बुधवार को कहा कि वह कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं और वह अपने घर में पृथक-वास में हैं। आयुष और रक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि उन्होंने घर में पृथक रहना इसलिए चुना क्योंकि उनमें संक्रमण के लक्षण नहीं हैं और उनकी हालत स्थिर है।

नाइक ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में कहा, “मैंने आज कोविड-19 की जांच करवाई और उसमें संक्रमण की पुष्टि हुई। मुझमें संक्रमण के लक्षण नहीं हैं। मेरी तबियत ज्यादा खराब नहीं है इसलिए मैं घर में पृथक-वास में हूं। पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आने वाले लोगों को जांच कराने और आवश्यक एहतियात बरतने की सलाह दी गई है।”

श्रीपद नाइक से पहले केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी कोविड-19 से पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं आज छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं।

कोरोना वायरस संक्रमण से पुडुचेरी के पूर्व मंत्री ए एलुमलाई की मौत

पुडुचेरी के पूर्व स्थानीय प्रशासन मंत्री ए एलुमलाई की बुधवार को यहां केंद्र सरकार के जिपमेर अस्पताल में कोविड-19 संक्रमण से मौत हो गयी। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निदेशक एस मोहन कुमार ने पीटीआई भाषा को बताया कि एलुमलाई (53) को संक्रमित पाये जाने के बाद मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बुधवार को उन्होंने दम तोड़ दिया। उनके परिवार में पत्नी और तीन बेटे हैं। वर्ष 2001 में तत्कालीन मुख्यमंत्री एन रंगासामी की अगुवाई वाले कांग्रेस मंत्रिमंडल में एलुमलाई स्थानीय प्रशासन मंत्री रहे। वह राज्य के पुडुचेरी एग्रो सर्विसेज एंड इंडस्ट्रियल कारपोरेशन के अध्यक्ष भी रहे।

दिल्ली में कोविड-19 के 1,113 नए मामले, 14 लोगों की मौत

 दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,113 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 1.48 लाख से ज्यादा हो गई। इस खतरनाक वायरस से 14 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या 4,153 हो गई है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में 6,472 आरटी-पीसीआर जांच और 12,422 रैपिड एंटिजेन जांच हुई हैं। दिल्ली में अब कुल संक्रमितों की संख्या 1,48,504 है। अब तक कुल 1,33,405 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, यहां से बाहर जा चुके हैं या फिर उन्हें अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है।

वहीं फिलहाल 10,946 मरीजों का इलाज चल रहा है। पिछले 24 घंटे में 14 और लोगों की मौत हुई जिसके बाद मृतक संख्या 4,153 हो गई। केंद्र शासित प्रदेश में कुल निरुद्ध क्षेत्रों की संख्या 523 है। दिल्ली में संक्रमण से ठीक होने की दर 89.83 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटे में 1,021 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को कोविड-19 के 1,257 नए मामले सामने आए थे जबकि आठ मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

Web Title: Coronavirus Delhi lockdown bjp pm modi Amit Shah Meghwal Kailash Chaudhary after Shripad Naik positive
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे