कोरोना वायरस का खौफ: कोविड-19 के खतरे के बचने के लिए पुलिस वाले मुंडवा रहे हैं अपना सर

By भाषा | Published: April 15, 2020 12:25 PM2020-04-15T12:25:25+5:302020-04-15T12:25:25+5:30

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर मंगलवार को 377 हो गई जबकि संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 11,439 हो गई।

coronavirus crisis indore police man Shave head due to covid 19 fear | कोरोना वायरस का खौफ: कोविड-19 के खतरे के बचने के लिए पुलिस वाले मुंडवा रहे हैं अपना सर

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Highlightsमध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से सबसे प्रभावित शहर इंदौर है, यहां ही सबसे ज्यादा मौतें हुई हैंइंदौर में 37 लोगों का सफल इलाज किया जा चुका है जबकि इतने लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से हुई है

देश में कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल इंदौर के पुलिसकर्मी इन दिनों अपना सिर मुंडवा रहे हैं और इसे महामारी से बचाव के जतन के रूप में देख रहे हैं। चश्मदीदों ने बुधवार को बताया कि चंदन नगर और शहर के कुछ अन्य स्थानों पर तैनात पुलिसकर्मियों ने अपने सिर मुंडवाए हैं।

चंदन नगर पुलिस थाने के प्रभारी योगेश तोमर ने "पीटीआई-भाषा" को बताया, "हमारे थाने के एक प्रधान आरक्षक और चार आरक्षकों ने अपना सिर मुंडवा लिया है। उन्होंने यह कदम कोरोना वायरस से बचाव की सावधानी के तौर पर उठाया है क्योंकि उन्हें लगता है कि वे बालों के जरिये भी संक्रमित हो सकते हैं।"

तोमर ने कहा, "कोरोना वायरस से संक्रमित इलाकों में ड्यूटी के दौरान पुलिस कर्मी अपने हाथों पर सैनिटाइजर का लगातार इस्तेमाल कर रहे हैं। मुंडन कराने वाले पुलिसकर्मियों का मानना है कि चूंकि अब उनके सिर पर बाल नहीं हैं, तो वे इस महामारी से बचाव की अतिरिक्त सावधानी के तौर पर अपने सिर पर भी सैनिटाइजर लगा सकते हैं।"

सिर मुंडवाने वाले एक युवा पुलिस आरक्षक ने नाम जाहिर न किये जाने की शर्त पर बताया कि वह शहर में लगातार कर्फ्यू की ड्यूटी कर रहा है और उसने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के उपाय के तहत मुंडन कराया है। आरक्षक ने कहा, "वैसे भी मौसम गर्मी का है। मुंडन कराने के बाद मुझे ड्यूटी के दौरान गर्मी से भी राहत मिल रही है।" मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जड़िया ने बताया कि शहर में अब तक कोविड-19 के कुल 544 मरीज मिले हैं। इनमें से 37 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में कर्फ्यू लगा रखा है। 

Web Title: coronavirus crisis indore police man Shave head due to covid 19 fear

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे