Coronavirus: अर्धसैनिक बलों में कोविड-19 के मामले आये सामने , BSF अधिकारी और CISF जवान संक्रमित

By भाषा | Published: March 29, 2020 05:55 AM2020-03-29T05:55:01+5:302020-03-29T05:55:01+5:30

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी और केंद्रीय औद्योगिक सुरबक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक जवान में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। ये अर्धसैनिक बलों में इस बीमारी के शुरुआती मामले हैं।

Coronavirus: COVID-19 cases reported in paramilitary forces, BSF officer and CISF jawan infected | Coronavirus: अर्धसैनिक बलों में कोविड-19 के मामले आये सामने , BSF अधिकारी और CISF जवान संक्रमित

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsसीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी और केंद्रीय औद्योगिक सुरबक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक जवान में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई।ये अर्धसैनिक बलों में इस बीमारी के शुरुआती मामले हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी और केंद्रीय औद्योगिक सुरबक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक जवान में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। ये अर्धसैनिक बलों में इस बीमारी के शुरुआती मामले हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

बीएसएफ का यह अधिकारी (57) मध्यप्रदेश के ग्वालियर में टकनपुर इलाके में बल की अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में तैनात है। अधिकारियों ने बताया कि प्रभावित अधिकारी के उनके परिवार के एक सदस्य से संक्रमित होने का संदेह है। यह सदस्य हाल ही में ब्रिटेन से लौटा था।

एक अधिकारी ने बताया कि सेंकेंड इन कमांड रैंक के इन अधिकारी को एक स्थानीय अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। दो दर्जन से अधिक अधिकारी उनके संपर्क में आये थे जिन्हें पृथक कर दिया गया है।

सीआईएसएफ के एक हेड कांस्टेबल को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। वह मुम्बई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात है। अधिकारियों के अनुसार उन्हें एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संभवत: व्यस्त हवाई अड्डे पर तैनात रहने के दौरान वह संक्रमित हो गये।

Web Title: Coronavirus: COVID-19 cases reported in paramilitary forces, BSF officer and CISF jawan infected

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे