कोविड-19ः ओडिशा में एक और विधायक कोरोना संक्रमित, अक तक 13 MLA हो चुके हैं पॉजिटिव

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 31, 2020 02:22 PM2020-08-31T14:22:43+5:302020-08-31T14:43:53+5:30

फेसबुक पर लिखा, ‘‘ कोरोना वायरस से संक्रमित। संपर्क में आने वाले सभी लोगों से मेरा आग्रह है कि वे सतर्क रहें और खुद को पृथक कर लें। भगवान की कृपा से मेरी हालत अब स्थिर है। चंदबली में बाढ़ से प्रभावित लोगों की सेवा नहीं कर पाने का मुझे दुख है।’’

Coronavirus covid-19 Another MLA Corona infected Odisha, till now 13 MLAs positive | कोविड-19ः ओडिशा में एक और विधायक कोरोना संक्रमित, अक तक 13 MLA हो चुके हैं पॉजिटिव

भाजपा के सांसद सुरेश पुजारी और भद्रक से बीजद की सांसद मंजूलता मंडल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

Highlightsचंदबली के विधायक ने फेसबुक के जरिये अपने क्षेत्र में बाढ़ प्रभावित लोगों की सेवा नहीं कर पाने को लेकर दुख व्यक्त किया है। रविवार को बीजद के उपाध्यक्ष और बदम्बा के विधायक देबी प्रसाद मिश्रा भी संक्रमित पाए गए थे। अब तक कुल 13 विधायक संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 11 बीजद के हैं और दो भाजपा के हैं।

भुवनेश्वरः बीजू जनता दल (बीजद) के विधायक व्योमकेश रे के सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसके साथ ही ओडिशा में अब तक 13 विधायक इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

चंदबली के विधायक ने फेसबुक के जरिये अपने क्षेत्र में बाढ़ प्रभावित लोगों की सेवा नहीं कर पाने को लेकर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने फेसबुक पर लिखा, ‘‘ कोरोना वायरस से संक्रमित। संपर्क में आने वाले सभी लोगों से मेरा आग्रह है कि वे सतर्क रहें और खुद को पृथक कर लें। भगवान की कृपा से मेरी हालत अब स्थिर है। चंदबली में बाढ़ से प्रभावित लोगों की सेवा नहीं कर पाने का मुझे दुख है।’’

रविवार को बीजद के उपाध्यक्ष और बदम्बा के विधायक देबी प्रसाद मिश्रा भी संक्रमित पाए गए थे। अब तक कुल 13 विधायक संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 11 बीजद के हैं और दो भाजपा के हैं। इस महीने की शुरुआत में बारगढ़ से भाजपा के सांसद सुरेश पुजारी और भद्रक से बीजद की सांसद मंजूलता मंडल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

ओडिशा में 2,602 नए मामले सामने आए, 10 और लोगों की मौत

ओडिशा में कोविड-19 के कम से कम 2,602 नए मामले सामने आने के बाद सोमवार को संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,03,536 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 10 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 492 हो गई।

राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने ट्वीट किया, ‘‘ यह बताते हुए दुख हो रहा है कि अस्पतालों में इलाज के दौरान कोविड-19 के 10 और मरीजों की मौत हो गई।’’ अधिकारी ने बताया कि नए 2,602 मामलों में से 1,561 मामले विभिन्न पृथक-केन्द्रों में सामने आए। वहीं अन्य 1041 लोग पहले से संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आने के बाद संक्रमित हुए।

चंदबाली विधानसभा सीट से बीजद विधायक ब्योमकेश रे नये संक्रमितों में शामिल हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में अभी 29,758 मरीजों का कोराना वायरस का इलाज जारी है। जबकि 73,233 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। कोरोना संक्रमित 53 मरीजों की मौत अन्य बीमारियों की वजह से हुई। अधिकारी ने बताया कि राज्य में अभी तक कोविड-19 के 17,89,433 नमूनों की जांच की जा चुकी है।

मानव शरीर पर कोवैक्सीन टीके के क्लीनिकल परीक्षण का दूसरा चरण शुरू करने की तैयारी

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के एक अस्पताल में भारत के स्वदेशी कोविड-19 टीके 'कोवैक्सीन' का मानव शरीर पर क्लीनिकल परीक्षण का दूसरा चरण शुरू करने की तैयारी चल रही है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। चिकित्सा विज्ञान एवं एसयूएम अस्पताल के चिकित्सा विज्ञान संकाय में प्रधान टीका परीक्षक डॉक्टर ई वेंकट राव ने कहा, ''पहले चरण का परीक्षण चल रहा है।

हम जल्द ही परीक्षण का दूसरा चरण शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं।'' डॉक्टर राव ने कहा कि टीका लगवाने वाले लोगों के रक्त के नमूनों के जरिये पता लगाया जा रहा है कि रोग प्रतिरोधक विकसित करने के स्तर के मामले में यह टीका कितना कारगर है। उन्होंने कहा कि टीके के पहले चरण के परीक्षण में इसका कोई 'साइड इफेक्ट' सामने नहीं आया है। 

Web Title: Coronavirus covid-19 Another MLA Corona infected Odisha, till now 13 MLAs positive

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे