Coronavirus: सीएम अशोक गहलोत बोले- वायरस के सामुदायिक प्रसार को रोकने के लिए आपात योजना लागू करने की आवश्यकता, अधिकारियों को दिए निर्देश

By भाषा | Published: April 7, 2020 12:38 AM2020-04-07T00:38:02+5:302020-04-07T05:38:31+5:30

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कोरोना वायरस के सामुदायिक प्रसार को रोकने के लिए आपात योजना लागू करने की आवश्यकता है। गहलोत ने सोमवार को अधिकारियों को लॉकडाउन और कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिये। राज्य में बंद के साथ-साथ ऐसे कई इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है जहां कोरोना वायरस संक्रमित लोग पाये गये हैं।

Coronavirus: CM Ashok Gehlot said Need to implement emergency plan to stop community spread of virus | Coronavirus: सीएम अशोक गहलोत बोले- वायरस के सामुदायिक प्रसार को रोकने के लिए आपात योजना लागू करने की आवश्यकता, अधिकारियों को दिए निर्देश

सीएम अशोक गहलोत बोले- वायरस के सामुदायिक प्रसार को रोकने के लिए आपात योजना लागू करने की आवश्यकता

Highlightsराजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कोरोना वायरस के सामुदायिक प्रसार को रोकने के लिए आपात योजना लागू करने की आवश्यकता है।गहलोत ने सोमवार को अधिकारियों को लॉकडाउन और कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिये।

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कोरोना वायरस के सामुदायिक प्रसार को रोकने के लिए आपात योजना लागू करने की आवश्यकता है। गहलोत ने सोमवार को अधिकारियों को लॉकडाउन और कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिये। राज्य में बंद के साथ-साथ ऐसे कई इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है जहां कोरोना वायरस संक्रमित लोग पाये गये हैं। गृह विभाग और पुलिस के आला अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में गहलोत ने कहा कि वायरस के सामुदायिक प्रसार को रोकने के लिये लॉकडाउन और कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराया जाए।

उन्होंने अधिकारियों को सोशल मीडिया पर गुमराह करने वाले पोस्ट डालने वालों और अफवाह फैलाने वालों पर त्वरित कार्यवाई करने के निर्देश दिये। इस दौरान पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि राज्य के 34 पुलिस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लागू किया गया है और सोशल मीडिया पर गुमराह करने वाले पोस्ट डालने वाले 50 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। उन्होंने स्वास्थ्य तथा प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जयपुर के रामगंज क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए युद्ध स्तर पर काम करें।

इस क्षेत्र में संक्रमण की स्थिति नाजुक है। उन्होंने कहा कि जयपुर, जोधपुर चुरू, टोंक, झुन्झुनूं आदि जिलों में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, जिसके लिए तुरन्त नमूने एकत्र करने और जांच की गति बढ़ाने की जरूरत है। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह राजीव स्वरूप, अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य रोहित कुमार सिंह, जयपुर पुलिस आयुक्त आनन्द श्रीवास्तव सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Web Title: Coronavirus: CM Ashok Gehlot said Need to implement emergency plan to stop community spread of virus

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे