Coronavirus Cases 65year old patient dies Punjab, dead four 5 dead MP | Coronavirus Cases: पंजाब में 65 वर्षीय मरीज की मौत, मृतक संख्या चार, एमपी में 5 मरे
पंजाब में कोरोना वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 4 हो गई है। (photo-ani)

Highlightsमरीज पंजाब में मोहाली जिले के नयागांव के रहने वाले थे और सोमवार को उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी।सीने में दर्द और सांस लेने में दिक्कत की समस्या होने के बाद छह दिन पहले उन्हें पीजीआईएमईआर में भर्ती कराया गया था।

चंडीगढ़/भोपालः मोहाली के डिप्टी कमिश्नर गिरीश दयालन ने कहा कि मोहाली का एक 65 वर्षीय व्यक्ति कोरोना वायरस का मरीज, जिसे चंडीगढ़ में पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च में भर्ती कराया गया था उसका निधन हो गया। पंजाब में कोरोना वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 4 हो गई है।

उन्होंने बताया कि व्यक्ति का इलाज स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान चण्डीगढ़ (पीजीआईएमईआर) में चल रहा था। मोहाली के सिविल सर्जन मंजीत सिंह ने कहा, ‘‘उनकी मौत दोपहर करीब एक बजे हुई।’’ उन्होंने बताया कि मरीज पंजाब में मोहाली जिले के नयागांव के रहने वाले थे और सोमवार को उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। सिंह ने बताया कि सीने में दर्द और सांस लेने में दिक्कत की समस्या होने के बाद छह दिन पहले उन्हें पीजीआईएमईआर में भर्ती कराया गया था।

कोरोना वायरस: 18 नये मामलों के साथ मध्य प्रदेश में कुल 65 लोग संक्रमित

इंदौर एवं भोपाल के 18 और लोगों में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही मध्य प्रदेश में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 65 (रिपीट 65) हो गई। वहीं राज्य में कोरोना वायरस से पांच लोगों की मौत हो गई है। इंदौर में मंगलवार को 17 नये मामले सामने आए हैं, जबकि भोपाल में एक और संक्रमित मिला है।

मध्य प्रदेश स्वास्थ्य सेवा प्रचार-प्रसार की निदेशक सपना लोवंशी ने बताया कि अब तक मिली रिपोर्टों के मुताबिक मध्यप्रदेश में कुल 65 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आये हैं। इनमें इंदौर के सर्वाधिक 44 लोग शामिल हैं। इनके अलावा, जबलपुर के आठ, उज्जैन के पांच, भोपाल के 4 और शिवपुरी एवं ग्वालियर के दो-दो लोगों में भी इस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इंदौर में 49 वर्षीय महिला के सोमवार रात दम तोड़ने के बाद राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की मौत की तादाद बढ़कर पांच पर पहुंच गयी है।

इनमें से तीन इंदौर शहर के निवासी थे और दो लोग उज्जैन के थे। इसी बीच, भोपाल के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर सुधीर डेहरिया ने बताया कि भोपाल में आज जिस 25 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आईं है वह लंदन से आया था। जब वह इंदौर आया तब प्रशासन ने उसे क्वारेंटाइन कर दिया था लेकिन वह वहां से भाग गया और मोटरसाइकिल पर सवार होकर भोपाल आ गया।

इसके बाद सोमवार को वह भोपाल के एक अस्पताल में भर्ती हो गया और जब उसकी स्थिति और बिगड़ गई तो उसे भोपाल के एम्स में भर्ती कराया गया, जहां उसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि नीमच जिले से कोरोना के संदेह में एक व्यक्ति को सोमवार रात को भोपाल एम्स लाया गया था। उसकी मौत हो गई है। उसकी रिपोर्ट का इंतजार है। 

Web Title: Coronavirus Cases 65year old patient dies Punjab, dead four 5 dead MP
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे