Coronavirus Update: दिल्ली में एक ही परिवार के 3 लोग संक्रमित, गार्ड पर केस, निगेटिव आई जांच रिपोर्ट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 17, 2020 09:45 PM2020-04-17T21:45:37+5:302020-04-17T21:46:04+5:30

कोरोना वायरस (Coronavirus) से दिल्ली में एक परिवार के तीन सदस्यों को संक्रमित करने के आरोप में जिस 54 वर्षीय सुरक्षा गार्ड पर मामला दर्ज किया गया था, अब उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

Coronavirus: case registered on guard for infecting a family, medical examination report negative | Coronavirus Update: दिल्ली में एक ही परिवार के 3 लोग संक्रमित, गार्ड पर केस, निगेटिव आई जांच रिपोर्ट

लापरवाही बरतने के आरोप में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsपुलिस अधिकारियों ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि व्यक्ति निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के सम्मेलन में शामिल हुआ था और बीमार भी था।लापरवारी बरतने के आरोप में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

नई दिल्ली: दिल्ली में एक परिवार के तीन सदस्यों को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित करने के आरोप में जिस 54 वर्षीय सुरक्षा गार्ड पर मामला दर्ज किया गया था, उसकी मेडिकल जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

अधिकारियों ने बताया कि एक अप्रैल को व्यक्ति के खिलाफ डिफेंस कालोनी पुलिस थाने में परिवार की शिकायत पर मामला दर्ज हुआ था लेकिन गार्ड की कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट 11 अप्रैल को आई जिसमें उसके संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई। लापरवाही बरतने के आरोप में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि व्यक्ति निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के सम्मेलन में शामिल हुआ था और बीमार भी था। वह तीन अप्रैल से ड्यूटी पर भी नहीं आया था। निजामुद्दीन में हुए धार्मिक सम्मेलन में शामिल होने वाले कई लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और यह वायरस से अति प्रभावित क्षेत्र के रूप में उभरा और यहां शामिल हुए कई लोग देश के विभिन्न हिस्सों में गए और वहां से भी संक्रमण का मामला सामने आया। आठ अप्रैल को सुरक्षा गार्ड का ओखला में पता लगाया गया और उसका आरटी-पीसीआर जांच हुई जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा, 'हमें अभी सुरक्षा गार्ड की रिपोर्ट नहीं मिली है। मिलने के बाद हम उचित कदम उठाएंगे। अब तक गार्ड को न तो गिरफ्तार किया गया है और न ही उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है। मामले की जांच की जा रही है।' उन्होंने कहा, 'हमने तकनीकी जांच की और गार्ड के फोन कॉल का विश्लेषण करने पर पता चला कि वह निजामुद्दीन में काफी समय तक था और इसके आधार पर हमने मामला दर्ज किया।' वहीं, एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और जांच जारी है।

Web Title: Coronavirus: case registered on guard for infecting a family, medical examination report negative

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे