Coronavirus: BJP president jp nadda announced, all party MPs and MLAs will donate one month's salary to Center Relief Fund in the fight against Corona | Coronavirus: BJP अध्यक्ष का ऐलान, पार्टी के सभी सांसद व विधायक कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एक माह का वेतन केंद्र राहत कोष में दान देंगे
भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा

Highlightsकोरोना महामारी से लड़ने के लिए भाजपा ने नरेंद्र मोदी सरकार को साथ देने के लिए कमर कस ली है। भाजपा के सभी सांसद व विधायक एक माह का वेतन कोरोना वायरस की महामारी को रोकने के लिए देंगे।

नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए पार्टी के सभी भाजपा सांसद और विधायकों को अपने एक महीने का वेतन केंद्र राहत कोष को दान करने के लिए कहा है।  इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी भाजपा सांसद अपने MPLADS (संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास योजना) फंड से 1 करोड़ रुपए की राशि केंद्र राहत कोष को कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए देंगे। 

बता दें कि भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए शुक्रवार को कहा कि भाजपा और सरकार इस बात के लिये संकल्पित है कि एक भी व्यक्ति भूखा न सोए। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया कि वे बुजुर्गो की जिम्मेदारी लें और उनकी उचित देखभाल करें। 

नड्डा ने उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के पार्टी कार्यकर्ताओं और दिल्ली एवं मुंबई के भाजपा सांसदों से ऑडियो/वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की। भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘संक्रमण के वैश्विक संकट के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ‘सही अर्थो में वैश्चिक नेता' की भूमिका निभाते हुए इस भीषण आपदा से निपटने में विश्व को नई राह दिखाई है। दक्षेस देशों की बैठक के बाद उनके आह्वान पर जी-20 देशों की वर्चुअल मीटिंग इस दिशा में एक सराहनीय कदम है। मैं प्रधानमंत्री की निर्णायक भूमिका की भूरि-भूरि प्रशंसा करता हूं। ’’

पार्टी की विज्ञप्ति के अनुसार, नड्डा ने देश की अर्थव्यवस्था को और मजबूती देने के लिए आरबीआई द्वारा उठाये गए क़दमों की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि रेपो रेट, रिवर्स रेपो रेट और नकद आरिक्षत अनुपात को घटाये जाना अच्छा कदम है एवं ईएमआई में तीन महीने की मोहलत देने जैसे उपायों से मध्यम वर्ग को राहत मिलेगी।

नड्डा ने कहा, ‘‘ वैश्विक माहामारी के इस संकट के दौरान भारतीय जनता पार्टी इस बात के लिए कृत संकल्पित है कि देश में एक भी व्यक्ति भूखा न सोए।’’ उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद के दौरान देश के पांच करोड़ गरीब लोगों तक उच्च गुणवत्ता वाले भोजन को पहुंचाने के कार्यक्रम की समीक्षा की। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी उपस्थित थे। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी के एक करोड़ कार्यकर्ता प्रशासन के साथ समन्वय बनाते हुए सामुदायिक रसोई घर का उपयोग कर देश के पांच करोड़ गरीब लोगों तक खाना पहुंचाने में अनवरत सेवा भाव में लगे हैं।

उन्होंने कहा कि विषम परिस्थितियों में जो भी लोग पैदल ही अपने घरों के लिए निकल पड़े हैं, उन्हें सुरक्षित रूप से उनके गंतव्य तक पहुंचाने हेतु पार्टी कार्यकर्ता स्थानीय प्रशासन के साथ लगातार संपर्क में हैं। पार्टी कार्यकर्ता उनकी सुरक्षा और उनके भोजन का भी उचित प्रबंध करें। नड्डा ने बताया कि देश के हर प्रदेश भाजपा कार्यालय में गरीब लोगों तक भोजन पहुंचाने एवं किसी भी आकस्मिक सहायता के लिए टोल फ्री नंबर की व्यवस्था भी की गई है ताकि समय पर जरूरतमंद लोगों को यथासंभव मदद पहुंचाई जा सके।

Web Title: Coronavirus: BJP president jp nadda announced, all party MPs and MLAs will donate one month's salary to Center Relief Fund in the fight against Corona
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे