Coronavirus: राजस्थान: रघु शर्मा ने कहा- भीलवाड़ा के निजी अस्पताल का डॉक्टर है कम्यूनिटी संक्रमण का जिम्मेदार

By धीरेंद्र जैन | Published: March 28, 2020 07:23 AM2020-03-28T07:23:24+5:302020-03-28T07:23:24+5:30

राजस्थान में कोरोना वायरस पॉजिटिव रोगियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और अब आंकड़ा 46 पहुंच चुका है। इनमें सर्वाधिक 21 मामले भीलवाड़ा के हैं और राजस्थान में जिन दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है वे दोनों ही मामले भीलवाड़ा के ही है। 

Coronavirus: Bhilwara private hospital doctor responsible for community infection: Raghu Sharma | Coronavirus: राजस्थान: रघु शर्मा ने कहा- भीलवाड़ा के निजी अस्पताल का डॉक्टर है कम्यूनिटी संक्रमण का जिम्मेदार

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsचिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डाॅ रघु शर्मा ने कहा कि सब गड़बड़ी एक निजी अस्पताल के डाॅक्टर की है। और उसी के कारण संक्रमण फैलने से पूरे प्रदेश में कम्यूनिटी स्प्रेड का खतरा बढ़ गया है राजस्थान में कोरोना वायरस पॉजिटिव रोगियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और अब आंकड़ा 46 पहुंच चुका है। इनमें सर्वाधिक 21 मामले भीलवाड़ा के हैं और राजस्थान में जिन दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है वे दोनों ही मामले भीलवाड़ा के ही है।

प्रदेश के भीलवाड़ा में लगातार बढ़ रहे कम्यूनिटी स्प्रेड के खतरे को लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डाॅ रघु शर्मा ने कहा कि सब गड़बड़ी एक निजी अस्पताल के डाॅक्टर की है और उसी के कारण संक्रमण फैलने से पूरे प्रदेश में कम्यूनिटी स्प्रेड का खतरा बढ़ गया है और कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। हम भीलवाड़ा के 18.5 लाख लोगों का सर्वे करवा चुके हैं। 11 हजार संदिग्ध हैं। जिले से बाहर भागे लोगों को भी ट्रेस करवा रहे हैं। भीलवाड़ा के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और टीम बहुत मेहनत कर रहे हैं। 332 दल लगा रखे हैं। यहां ही सबसे अधिक कम्यूनिटी स्प्रेड का खतरा है।

राजस्थान में कोरोना वायरस पॉजिटिव रोगियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और अब आंकड़ा 46 पहुंच चुका है। इनमें सर्वाधिक 21 मामले भीलवाड़ा के हैं और राजस्थान में जिन दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है वे दोनों ही मामले भीलवाड़ा के ही है। 

इससे पहले गुरुवार को 5 केस सामने आए थे। भीलवाड़ा में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा 21 मामले मिले हैं। जयपुर में 9, झुंझुनूं में 6, जोधपुर में 6, प्रतापगढ़ में 2 और पाली व सीकर में एक-एक संक्रमित मिला है।

राज्य के भीलवाड़ा और झुंझुनू जिलों में पूरी तरह से खामोशी छाई हुई है और यहां पुलिस प्रशासन की ओर से लोगों को बाहर नहीं निकलने पर सख्त पाबंदी है। दोनों ही जिलों में प्रशासन लोगों के घरों तक रोजमर्रा का आवश्यक सामान पहुंचा रहा है।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को कोरोना पाॅजीटिव 73 वर्षीय बुजुर्ग की भीलवाड़ा में मौत हो गई थी। वह अन्य गंभीर बीमारियों का भी शिकार था और डायलिसिस पर था। एमजीएच उपनियंत्रक डॉ. देवकिशन सरगरा ने बताया कि मृतक का अंतिम संस्कार पूरी सुरक्षा के बीच कराया गया। वहीं एक अन्य 60 साल के रोगी की भी देर रात यहां पर मौत हो गई। उसे सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही थी।

आंकड़ों पर यदि नजर डालें तो राजस्थान में अकेले भीलवाड़ा के आंकड़े पूरे राजस्थान के आंकड़ों को चुनौती देते हुए दिखाई दे रहे हैं। अकेले भीलवाड़ा में संक्रमितों की संख्या 21 है। जबकि पूरे राजस्थान में इस महामारी के 46 रोगी सामने आए है।

जिसमें जयपुर के 9, जोधपुर के 6, झुझुनूं में 6, और पाली, सीकर व प्रतापगढ के एक-एक रोगी हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जयपुर के रामगंज में गुरुवार को सामने आए केस को लेकर कहा कि इस व्यक्ति ने अपने घर के 22 लोगों सहित 200 से अधिक लोगों को संकट में डाल दिया है और इसके चलते कम्यूनिटी संक्रमण का यह खतरा पूरे राजस्थान में मंडरा रहा है।

Web Title: Coronavirus: Bhilwara private hospital doctor responsible for community infection: Raghu Sharma

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे